कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी 40 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार

  
Last Updated:  July 24, 2021 " 06:25 pm"

राजगढ़ .: नरसिंहगढ़ में एक राशन डीलर की दुकान का लाइसेंस निरस्त करने की धमकी देकर रिश्वत मांगने वाला अधिकारी लोकायुक्त पुलिस के शिकंजे में फंस गया। लोकायुक्त की टीम ने योजनाबद्ध ढंग से कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी सुनील वर्मा को 40 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों बन्दी बना लिया।

अधिकारी ने मांगी थी 1 लाख रुपए की रिश्वत।

दरअसल, फरियादी सोनू गुप्ता ने 19 जुलाई को पुलिस अधीक्षक लोकायुक्त को पूरे मामले की जानकारी देते हुए शिकायत दर्ज कराई थी. जिसमे कहा था कि वह नरसिंहगढ़ में सरकारी राशन की दुकान चलाता है। सोनू ने एसपी लोकायुक्त को बताया कि कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी सुनील वर्मा और कंप्यूटर ऑपरेटर द्वारा उसकी दुकान का लाइसेंस निरस्त या सस्पेंड करने की धमकी देकर 1 लाख रुपए रिश्वत की मांग की जा रही है। आवेदक के द्वारा पीओएस मशीन से राशन का वितरण न करके वितरण पंजी से किया गया है। मामले की जांच की गई तो, आवेदक की शिकायत सही पाई गई।

75 हजार रुपए में हुआ समझौता।

आवेदक ने कुछ पैसे कम करने की बात कही, तो कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी सुनील वर्मा ने 75000 रुपए की रिश्वत देने के लिए कहा, जिसमे से 20,000 रुपए सुनील वर्मा ने 20 जुलाई को ही अपने पर्सनल कॉम्प्यूटर ऑपरेटर के जरिए पीड़ित से ले लिए थे। आवेदक सोनू गुप्ता 23 जुलाई को रिश्वत के 40,000 रुपए लेकर आरोपी अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई कराने के उद्देश्य से लोकायुक्त कार्यालय पहुंच गया.

अधिकारी रंगे हाथों गिरफ्तार।

लोकायुक्त पुलिस के प्लान के मुताबिक फरियादी सुनील गुप्ता ने, कनिष्ठ आपूर्ति कार्यालय में सुनील वर्मा के पर्सनल कंप्यूटर ऑपरेटर अजय यादव को 40 हजार रुपए दे दिए। जैसे ही रिश्वत की राशि दी गई, लोकायुक्त टीम ने ऑपरेटर अजय यादव को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया. इसके बाद लोकायुक्त टीम ने आगे की प्लानिंग करते हुए ऑपरेटर अजय यादव के जरिए ही रिश्वत के पैसे की डिलीवरी नरसिंहगढ़ रेस्ट हाउस में उपस्थित कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी सुनील वर्मा को कराई। जैसे ही कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी सुनील वर्मा ने राशि ली,लोकायुक्त टीम ने वर्मा को भी रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *