घरेलू उत्पादों का रोजगार मेला 6 व 7 अगस्त को

  
Last Updated:  August 5, 2022 " 12:41 pm"

इंदौर : अखिल भारतीय ग्राहक पंचायत की इंदौर महानगर इकाई के बैनर तले ‘ रोजगार प्रोत्साहन मेला ‘ का आयोजन शनिवार – रविवार 6 व 7 अगस्त को किया जा रहा है। ढक्कन वाला कुआ,कनचनबाग स्थित ग्रामीण हाट बाजार में लगाए जा रहे इस मेले में घरेलू स्तर पर विभिन्न उत्पाद बनाने वाले करीब 115 उद्यमी अपने उत्पाद प्रदर्शित कर उनका विक्रय करेंगे।इनमें 100 महिला उद्यमी शामिल हैं। कुछ महिलाएं स्व. सहायता समूह से भी जुड़ी हैं।
ये जानकारी पत्रकार वार्ता में ग्राहक पंचायत इंदौर महानगर के पदाधिकारी देवेंद्र दुबगे, गोपाल स्वामी, श्रीमती दीपलक्ष्मी धामणकर, दिलीप देशपांडे और डीजी मिश्रा ने दी। उन्होंने बताया कि आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर स्वावलंबी भारत योजना के तहत इस रोजगार प्रोत्साहन मेले का आयोजन किया गया है।

घरेलू उत्पाद होंगे उपलब्ध।

पदाधिकारियों ने बताया कि मेले में हाथ से बनी राखी, कपड़े, घर के बने आचार, बड़ी, पापड़, बेकरी उत्पाद, हैंडीक्राफ्ट और होम डेकोरेशन का सामान आदि के स्टॉल रहेंगे।इसी के साथ यहां आनेवाले ग्राहकों के लिए फूड जोन का भी इंतजाम रहेगा।

उपभोक्ताओं के अधिकारों के संरक्षण के लिए काम कर रही ग्राहक पंचायत।

पदाधिकारियों ने बताया कि ग्राहक पंचायत 1974 से उपभोक्ताओं के अधिकारों के संरक्षण के लिए कार्यरत है। उपभोक्ता संरक्षण कानून के लिए भी ग्राहक पंचायत ने लड़ाई लड़ी है। उपभोक्ताओं को कानूनी सहायता भी ग्राहक पंचायत प्रदान करती है। इसके अलावा उपभोक्ताओं के अधिकारों को लेकर स्कूल – कॉलेजों में जागरूकता कार्यक्रम समय – समय पर चलाए जा रहे हैं।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *