इंदौर पुलिस के दो फिंगर प्रिंट्स निरीक्षक किए गए सम्मानित

  
Last Updated:  December 14, 2022 " 08:31 pm"

पूरे देश में एन.ए.एफ.आई.एस के क्रियान्वयन में मध्य प्रदेश पुलिस द्वारा बेहतर कार्य पर, पूरे प्रदेश से दस पुलिस अधिकारियों को किया पुरस्कृत।

इंदौर : पुलिस के अनुसंधान में आधुनिक तकनीक के साथ पुलिस की दक्षता व प्रभावशीलता बढ़ाने के लिए अपराधियों के फिंगरप्रिंट के डाटा के संकलन हेतु पूरे देश की पुलिस द्वारा एन.ए.एफ.आई.एस (National Automated Fingerprint Identification System) का संचालन किया जा रहा हैं। स्टेट क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो के सीसीटीएनएस/आईसीजेएस हेतु आयोजित सेमिनार के समापन के अवसर पर पुलिस महानिदेशक मध्य प्रदेश सुधीर सक्सेना द्वारा पूरे देश में फिंगर प्रिंट्स के क्षेत्र में बेहतर कार्य करने वाले राज्यों में मध्य प्रदेश की सराहना की गई। इसके क्रियान्वयन में महत्वपूर्ण योगदान देने वाले मध्य प्रदेश पुलिस के 10 पुलिस अधिकारियों को सम्मानित किया गया।इनमें इंदौर पुलिस फिंगर प्रिंट शाखा में पदस्थ निरीक्षक किरण शर्मा एवं निरीक्षक अनिल पाटीदार को फिंगर प्रिंट शाखा के कार्यों के बेहतर क्रियान्वयन में उनके महत्वपूर्ण योगदान के लिए सम्मानित किया गया। यह पूरे इन्दौर पुलिस के लिए गौरव की बात है।

इस उपलब्धि के लिए मध्यप्रदेश के डीजीपी सुधीर सक्सेना द्वारा इन पुलिस अधिकारियों को बधाई दी गई। इन्दौर पुलिस के सभी वरिष्ठ अधिकारियों ने भी दोनों फिंगर प्रिंट्स एक्सपर्ट्स के कार्यो की सराहना कर उन्हे बधाई व शुभकामनाएं दी।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *