कायाकल्प अभियान सहित अन्य योजनाओं के बेहतर क्रियान्वयन पर दें विशेष ध्यान

  
Last Updated:  January 14, 2023 " 12:28 am"

कलेक्टर ने सभी एसडीएम को दिए निर्देश।

कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी ने ली विभागीय अधिकारियों की बैठक।

इंदौर : कलेक्टर डॉ. इलैया राजा टी ने निर्देश दिए हैं कि सभी एसडीएम अपने-अपने क्षेत्रों में स्वास्थ्य सुविधाओं को बेहतर बनाने के लिए चलाए जा रहे कायाकल्प अभियान और अन्य योजनाओं के बेहतर क्रियान्वयन पर विशेष ध्यान दें। सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों का त्वरित और समाधान पूर्वक निराकरण सुनिश्चित करें।

कलेक्टर डॉ. इलैया राजा टी ने विभागीय अधिकारियों की बैठक कलेक्टर कार्यालय में ली। बैठक में अपर कलेक्टर अजय देव शर्मा, अभय बेडे़कर, राजेश राठौर, सपना लोवंशी और जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी वंदना शर्मा सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

इस अवसर पर कलेक्टर डॉ. इलैया राजा टी ने प्रवासी भारतीय सम्मेलन तथा इन्वेस्टर्स समिट के सफलतापूर्वक सम्पन्न होने पर अधिकारियों-कर्मचारियों तथा अन्य सहयोगियों द्वारा दिए गए सहयोग की सराहना की। उन्होंने कहा कि सभी ने अपने दायित्वों को पूर्ण गंभीरता के साथ दिन-रात मेहनत कर निभाया।

बैठक में बताया गया कि सीएम हेल्पलाइन का जिले में बेहतर क्रियान्वयन किया जा रहा है। कलेक्टर डॉ. इलैया राजा टी ने कहा कि अगले एक सप्ताह में और अधिक बेहतर कार्य करें। विभागवार निराकरण की भी समीक्षा की गयी। बैठक में बताया गया कि दिव्यांगों को जरूरत के मान से मोटोराइज्ड दो पहिया वाहन दिए जाएंगे। प्रत्येक आवेदन का सुक्ष्मता से परीक्षण करें।

कलेक्टर डॉ. इलैया राजा टी ने निर्देश दिए कि शिक्षा, स्वास्थ्य, महिला एवं बाल विकास के क्षेत्र में सभी एसडीएम अपने-अपने क्षेत्रों में नवाचार भी करें। चिकित्सालयों में कायाकल्प अभियान का प्रभावी क्रियान्वयन किया जाए। इससे जहां एक और चिकित्सालयों में स्वच्छता बढ़ेगी वहीं स्वास्थ्य सुविधाएं भी बेहतर बनेगी। कलेक्टर ने निर्देश दिए कि पोषण पुनर्वास केन्द्रों की व्यवस्थाओं पर विशेष ध्यान दिया जाए। इनमें अधिक से अधिक कु-पोषित बच्चों का इलाज कराया जाए। सभी एसडीएम इस दिशा में विशेष ध्यान दें। सभी एसडीएम समन्वयकर्ता अधिकारी के रूप में कार्य करें। जल-जीवन मिशन के तहत चल रहे कार्यों की भी नियमित समीक्षा करें। साथ ही अन्य योजनाओं और कार्यक्रमों के क्रियान्वयन की लगातार निगरानी करते रहे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *