कार के शीशे तोड़ कर चोरी की वारदातों को अंजाम देने वाला आरोपी गिरफ्तार

  
Last Updated:  September 7, 2023 " 01:23 pm"

आरोपी से चुराई गई पिस्टल व 52 हजार रूपए नकद बरामद।

इंदौर : सुनसान जगह पर कार के शीशे फोड़ कर कीमती सामान चुराने वाला शातिर चोर, पुलिस थाना लसूडिया इंदौर की गिरफ्त में आया है। आरोपी से लाइसेंसी पिस्टल मय राउंड व नगदी 52 हजार रुपये बरामद किए गए जो उसने कार से चुराए थे।पकड़ा गया आरोपी पूर्व में भी थाना तिलकनगर, राजेंद्र नगर, आजाद नगर एवं अन्य थाना क्षेत्रों में इसी प्रकार के अपराध घटित कर चुका है।

ऐसे पकड़ाया आरोपी।

पुलिस थाना लसूडिया पर दिनांक 31 अगस्त 2023 को फरियादी ऋषिराज निवासी इंदौर ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि वह अपने मित्र के साथ स्कीम नंबर 78 स्थित रेस्टोरेंट पर खाना खा रहा था, उसने अपनी कर रेस्टोरेंट के पास ही पार्किंग में लगा दी थी । खाना खाकर वापस आया तो देखा कार के दरवाजे का शीशा टूटा है व कार में रखे तीन बैग जिनमें लाइसेंसी पिस्टल 32 बोर और राउंड, रुपए व अन्य दस्तावेज थे, को कोई अज्ञात चोर चुरा कर ले गया हैं। फरियादी की रिपोर्ट पर अज्ञात आरोपी के विरुद्ध अपराध धारा 379 भादवि का पंजीकृत कर विवेचना में लिया गया ।

विवेचना के दौरान प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए एक विशेष टीम थाना प्रभारी लसूडिया के निर्देशन में गठित की गई जिनके द्वारा तकनीकि साक्ष्यों व करीबन 100 से ज्यादा सीसीटीवी फुटेज का अवलोकन किया गया। फुटेज के आधार पर आरोपी, घटना के बाद बापू गांधी नगर की ओर जाता दिखा। सीसीटीवी फुटेज व मुखबिर की सूचना के आधार पर आरोपी संदीप गोरिया निवासी बापू गांधीनगर को गिरफ्तार किया गया।

आरोपी से विस्तृत से पूछताछ पर आरोपी द्वारा चोरी की गई पिस्टल को घर के सामने गड्ढे में गाड़ देना बताया जिस पर आरोपी से चोरी की गई पिस्तौल राउंड व नगदी 52000 रुपए उसके घर से बरामद किए गए। अन्य घटनाओं के संबंध मे पूछताछ में दो माह पूर्व निपानिया चौराहे के पास एक इनोवा कार से भी लैपटॉप और अन्य सामान चोरी करना स्वीकार किया। आरोपी को थाना लसुड़िया के अपराध कृमांक 1050/23 379/427 में भी ग्रिफतार किया जाकर पुलिस रिमांड पर लिया गया । आरोपी द्वारा थाना एमआईजी क्षेत्र में भी एक कार का कांच फोड़कर चोरी की घटना को अंजाम दिया गया है, उसके संबंध में तथा अन्य घटनाओं के संबंध में उससे पूछताछ की जा रही है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *