किराए पर लेने के बहाने कैमरे लेकर भागे तीन आरोपी गिरफ्तार, कैमरे बरामद

  
Last Updated:  October 2, 2021 " 03:02 pm"

इंदौर : फोटोशुट के बहानें किराए पर कैमरे लेकर गायब हुए 03 आरोपी पुलिस थाना छोटी ग्वालटोली द्वारा गिरफ्तार किए गए हैं। आरोपियों ने गोवा जाकर गायब किए कैमरे से कपल का फोटो शूट भी किया था। उनके कब्जे से 10 लाख रुपए कीमत के कैमरे भी जब्त किए गए।

थाना छोटी ग्वालटोली पुलिस टीम द्वारा अपराध क्रमांक 117/21 में फरियादी सिद्दार्थ धनगर निवासी भीकनगांव की रिपोर्ट पर धारा 420, 406, 34 में पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया था। इसी मामले में आरोपी सौरभ पिता पर्वत कुशवाह उम्र 21 साल निवासी पुरुषोतम नगर (भोपाल), विक्रम पिता राजेंद्र रैकवार उम्र 28 साल निवासी शहीद नगर (भोपाल) और अनिकेत पिता विक्रम सिंह कटियार उम्र 22 साल निवासी गायत्री नगर (गंजबासौदा, विदिशा) को गिरफ्तार किया गया।

इस तरह दिया घटना को अंजाम।

फरियादी सिद्दार्थ धनगर, फोटो शूट व इवेंट के लिए कैमरे किराए पर देता है। आरोपी सौरभ, विक्रम, अनिकेत पेशे से फोटोग्राफर हैं और कैमरे किराए पर लेकर फोटोशूट करते हैं। इन्होंने योजना बनाई कि फोटोशूट के बहाने कैमरे लेकर गायब हो जाएंगे फिर उन्हें कैमरे किराए पर लेकर काम करने की जरुरत नहीं पड़ेगी। इसी योजना के तहत अनिकेत ने सिद्दार्थ से कैमरे किराए पर लेने के लिए संपर्क किया। उसने बताया था कि उन्हें इंदौर में एक फोटो शूट करना है। बात होने के बाद 22 सिंतबर को सिद्दार्थ का कर्मचारी शैलेंद्र धनगर इंदौर पहुंचा। भोपाल से सौरभ व अनिकेत इंदौर आए थे। ये तीनो सरवटे बस स्टैंड क्षेत्र में महावीर लॉज में रुके। इसके बाद शैलेंद्र को खाना खिलाने के लिए सौरभ पास ही एक होटल मे लेकर गया अनिकेत बहाना बनाकर लॉज में ही रुक गया था। दोनो के जाने के बाद उसने सभी कैमरे बैग में पैक किए और रिक्शा से वहां से नदारद हो गया। उसने फोन कर सौरभ को जानकारी दी। होटल में खाना ऑर्डर कर सौरभ ने पेमेंट किया व फोन आते ही वहां से बहाने से निकल गया। सौरभ व अनिकेत सीधे भोपाल आ गए। खाना खाकर जब शैलेंद्र लॉज पहुंचा तो सभी कैमरे गायब थे। अनिकेत का फोन भी बंद आ रहा था। तब उसने सिद्दार्थ को घटना की जानकारी दी। उसने इंदौर आकर छोटी ग्वालटोली पुलिस को मामले की शिकायत की।

ऑनलाइन पेमेंट से आए पकड़ में।

अनिकेत ने जिस मोबाइल से सिद्धार्थ से संपर्क किया वह बंद कर लिया था। होटल में खाने का पेमेंट सौरभ ने अपने ई वॉलेट से ऑनलाइन किया था। इसका नंबर पुलिस ने हासिल किया जिसके बाद सौरभ पकड़ में आया। उसकी निशादेही पर विक्रम को पकड़ा गया। अनिकेत को जानकारी लगनें पर वह अपना सारा सामान लेकर बाहर जाने के लिए निकला। उसने रेलवे स्टेशन जाने के लिए रुम मेट से कैब बुक करवाई थी। पुलिस जब उसके फ्लैट पर पहुंची तो वह निकल गया था। रुममेट से पुलिस ने कैब चालक का मोबाइल नंबर लिया। उससे संपर्क कर पीछा किया फिर भोपाल रेलवे स्टेशन के पास से अनिकेत को पकड़ा। तीनों आरोपी इन कैमरों से 24 सिंतबर को गोवा में एक कपल का फोटो शूट कर 26 सितम्बर को वापस लौटे थे। अनिकेत अपनी योजना के मुताबिक 13 सितम्बर से अचानक घर से गायब हो गया था। उसके नहीं मिलने पर परिवार ने काफी तलाश के बाद गंजबासौदा में सिटी थाना में गुमशुदगी दर्ज कराई थी। वहां पर भी पुलिस को अनिकेत की गिरफ्तारी की जानकारी दी गई है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *