केस विश्लेषण प्रतियोगिता में आईपीआर कॉलेज भोपाल विजयी

  
Last Updated:  May 8, 2023 " 08:53 pm"

पीआईएमआर के छात्रों को द्वितीय रनर अप घोषित किया गया।

इंदौर: छात्रों में व्यावहारिक ज्ञान, सीख एवं सोच विकसित करने और समस्याओं को सुलझाने का कौशल विकसित करने के उद्देश्य से प्रेस्टीज इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड रिसर्च द्वारा 19वीं राष्ट्रीय केस एनालिसिस प्रतियोगिता – ‘प्रयास 2023’ का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में इंदौर के अलावा मुंबई, हैदराबाद, भोपाल और उज्जैन सहित प्रदेश के विभिन्न शैक्षणिक संस्थानों के प्रतिभागियों ने भाग लिया।

प्रतियोगिता के पहले चरण में डॉ. विपिन चौधरी और डॉ. रूपल चौधरी द्वारा केस विश्लेषण कार्यशाला आयोजित की गई।इसके तहत छात्रों को जटिल समस्याओं के बारे में गंभीर रूप से सोचने, प्रमुख मुद्दों की पहचान करने तथा साक्ष्य एवं विश्लेषण के आधार पर प्रभावी समाधान विकसित करने की चुनौती दी गई।

प्रतियोगिता के दूसरे चरण में केस विश्लेषण स्पर्धा आयोजित की गई जिसमें प्रतिभागियों ने प्रमुख मुद्दों की पहचान की और साक्ष्य एवं विश्लेषण के आधार पर रचनात्मक व प्रभावी समाधान विकसित किए। वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर के प्रोफेसर डॉ. रिशु रॉय और मेडिकैप्स विश्वविद्यालय की सहायक प्रोफेसर, डॉ. श्वेता पंडित की जूरी द्वारा लिए गए निर्णय के आधार पर आईपीईआर कॉलेज भोपाल के अनुज रघुवंशी, हर्षित नागर, रशिका गुप्ता और दिव्यांश राजपूत को 19वीं राष्ट्रीय केस लेखन प्रतियोगिता का विजेता घोषित किया गया, जबकि आईआईआई एमआर, इंदौर के अरहम अली रिजवी और रिया दीक्षित को प्रथम रनर अप व पीआईएमआर इंदौर के पायल जैन, पार्थ शुक्ला, नूपुर राठौर और निश्चल जोशी को प्रतियोगिता का द्वितीय रनर अप घोषित किया गया।संपूर्ण प्रतियोगिता का संचालन क्रमश: डॉ. नेहा साहू व कविता जैमिनी द्वारा किया किया।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *