कोरोना महामारीं से निपटने का शिवराज सरकार के पास नहीं है कोई विजन, केवल झूठी घोषणाएं करते हैं सीएम- सज्जन वर्मा

  
Last Updated:  April 16, 2021 " 11:25 pm"

इंदौर : इंदौर प्रेस क्लब के संवाद कार्यक्रम में कांग्रेस के पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने देश और प्रदेश में कोरोना संक्रमण को लेकर बिगड़ते हालात के लिए पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम शिवराज सिंह को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारीं से निपटने के लिए केंद्र व प्रदेश सरकार के पास कोई भी प्लान और विजन नहीं है। जनता मर रही है पर पीएम और सीएम पश्चिम बंगाल व दमोह के चुनाव में व्यस्त हैं।

केवल झूठी घोषणाएं करते हैं शिवराज।

पूर्व मंत्री सज्जन वर्मा ने कहा कि सीएम शिवराज केवल झूठी घोषणाएं करते हैं। कोरोना का संकट पिछले एक साल से चल रहा है। वैज्ञानिकों ने पहले ही चेता दिया था कि कोरोना का पलटवार हो सकता है लेकिन देश और प्रदेश की बीजेपी सरकारें नहीं चेती। सीएम शिवराज ने बीते वर्ष 21नए ऑक्सीजन प्लांट लगाने की घोषणा की थी लेकिन सिर्फ एक प्लांट शुरू हो पाया है, वह भी कांग्रेस के दबाव के बाद।

अधिकारी नहीं उठाते फोन।

सज्जन वर्मा ने अपनी बात रखने के दौरान ही अपर कलेक्टर अभय बेडेकर को फोन मिलाया, जो नो रिप्लाय आता रहा। ये प्रत्यक्ष उदाहरण पेश करते हुए उन्होंने कहा कि अधिकारी उनके फोन तक नहीं उठाते। ऐसे में किसी पीड़ित की हम चाहकर भी मदद नहीं कर पाते।

चुनाव भले जीत जाएं पर लोगों का मन नहीं जीत पाएंगे।

सज्जन वर्मा ने पीएम मोदी और सीएम शिवराज पर तंज कसते हुए कहा कि कोरोना की भयावह त्रासदी में पीड़ित जनता को मरने के लिए छोड़ दोनों नेता पश्चिम बंगाल के विधानसभा और दमोह के उपचुनाव में अपनी ताकत झोंक रहे हैं। वर्मा ने कहा कि हो सकता है बीजेपी बंगाल और दमोह का चुनाव जीत लें पर जनता के मन को कभी नहीं जीत पाएगी।

हम सेवा करना चाहते हैं पर बेबस हैं।

सज्जन वर्मा ने कहा कि वे, विधायक संजय शुक्ला, कांग्रेस के अन्य विधायक और नेता कोरोना पीड़ित जनता की मदद करना चाहते हैं पर बेबस हैं। हम पैसे देने को तैयार हैं पर सरकार ऑक्सीजन व दवाइयां उपलब्ध नहीं करा रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के विधायकों ने विधायक निधि से 10- 10 लाख रुपए दिए हैं। कांग्रेसजन भी अपनी क्षमता के अनुसार मदद कर रहे हैं।हमारा प्रयास है कि 100 ऑक्सीजन मेड मशीनें कोरोना पीड़ित जनता को उपलब्ध कराएं।

केवल पोस्टमैन की भूमिका निभा रहे सांसद लालवानी।

सज्जन वर्मा ने सांसद शंकर लालवानी पर निशाना साधते हुए कहा कि वे केंद्र की योजनाओं को अपनी बताकर श्रेय बटोरने में लगे रहते हैं। असल में उनकी अपनी कोई उपलब्धि नहीं है।

कमलनाथ के प्रयासों से मिले 5 हजार इंजेक्शन।

सज्जन वर्मा और शहर कांग्रेस अध्यक्ष विनय बाकलीवाल ने दावा किया कि पिछले दिनों पूर्व सीएम कमलनाथ के प्रयासों से 5 हजार रेमडेसीवीर प्राप्त हुए थे जो प्रदेश के विभिन्न जिलों में
बंटवाए गए।

शहर के रसूखदार और उद्योगपति बंटाए हाथ।

सज्जन सिंह वर्मा ने इंदौर के उद्योगपतियों और रसूखदारों से आग्रह किया है कि वे पीड़ित मानवता की सेवा के लिए आगे आएं और कांग्रेस द्वारा कोरोना पीड़ित मरीजों के लिए किए जा रहे सेवा कार्य में अपना योगदान दें।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *