कोरोना व कमलनाथ के कारण विकास कार्य हुए प्रभावित, नरोत्तम ने कसा तंज

  
Last Updated:  July 9, 2021 " 11:27 pm"

इंदौर : लंबे समय से इंदौर में पदस्थ अधिकारियों के जल्द तबादले होंगे। पेट्रोल- डीजल पर कमलनाथ सरकार ने टैक्स बढाया था, बीजेपी सरकार ने नहीं। कोरोना व कमलनाथ सरकार के कारण विकास कार्यों में बाधा आई। वैक्सीन की उपलब्धता केंद्र सरकार पर निर्भर है। कोरोना प्रदेश में समाप्ति की ओर है लेकिन तीसरी लहर से निपटने की पूरी तैयारी की गई है। भूमाफियाओं पर शिंकन्जा कसने के निर्देश भी अधिकारियों को दिए गए हैं।
ये कहना है प्रदेश के गृहमंत्री और इंदौर के प्रभारी नरोत्तम मिश्रा का, वे कलेक्टर कार्यालय में जिले की समीक्षा बैठक के बाद पत्रकारों से चर्चा कर रहे थे।

अधिकारियों के जल्द होंगे तबादले।

प्रभारी मंत्री ने कहा कि इंदौर में जो अधिकारी लंबे समय से पदस्थ हैं, उनकी सूची बनाई जा रही है। जल्द उन्हें नई जगह भेजा जाएगा। उनका कहना था कि तबादलों का दौर सीमित समय के लिए चलेगा।

संभावित तीसरी लहर से निपटने की पूरी तैयारी।

प्रभारी मंत्री मिश्रा ने कहा कि मप्र में कोरोना लगभग समाप्ति की ओर है। हालांकि संभावित तीसरी लहर से निपटने के तमाम उपाय किए गए हैं। 42 अस्पतालों में 10 हजार से अधिक बेड का इंतजाम इंदौर में रखा गया है। इसी के साथ महिलाओं व बच्चों के लिए अतिरिक्त 15 सौ बेड रखे गए हैं। 52 करोड़ रुपए की लागत से अस्पतालों में ऑक्सीजन प्लांट भी लगाए जा रहे हैं।

कांग्रेस ने कोरोना काल में नहीं की किसी की मदद।

नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि कोरोना वैश्विक आपदा है। इससे मिलकर लड़ने की जरूरत थी लेकिन कांग्रेस ने इसपर केवल राजनीति की। आम लोगों की मदद के लिए कांग्रेस का हाथ कभी आगे नहीं बढ़ा।

भूमाफियाओं पर कसेगा शिकंजा।

प्रभारी मंत्री मिश्रा ने कहा कि भूमाफियाओं के खिलाफ कार्रवाई में तेजी लाने के निर्देश भी अधिकारियों को दिए गए हैं।

एक माह के भीतर दी जाएगी अनुकम्पा नियुक्ति ।

प्रभारी मंत्री मिश्रा ने कहा कि इंदौर जिले में कोरोना से मृत सरकारी कर्मचारियों के परिवारों के सदस्यों को एक माह के भीतर अनुकम्पा नियुक्ति दे दी जाएगी।

कोरोना व कमलनाथ के कारण विकास कार्यों में हुई देरी।

नरोत्तम मिश्रा ने मेट्रो प्रोजेक्ट में देरी को लेकर पूछे गए सवाल पर कहा कि कोरोना और कमलनाथ सरकार के कारण मेट्रो सहित अन्य विकास कार्यों में देरी हुई। अब इनमें तेजी आएगी। कमलनाथ के प्रदेश दौरे को लेकर तंज कसते हुए प्रभारी मंत्री मिश्रा ने कहा कि वे पहले अपनी सेहत का ख्याल रखें।

वैक्सीन की उपलब्धता हमारे हाथ में नहीं।

प्रभारी मंत्री ने टीकाकरण में आई शिथिलता को लेकर कहा कि वैक्सीन की उपलब्धता केंद्र सरकार पर निर्भर है। जैसे ही वैक्सीन उपलब्ध होगी, इंदौर में प्राथमिकता से लगाई जाएगी।

पेट्रोल- डीजल पर टैक्स में बढ़ोतरी कांग्रेस ने की।

पेट्रोल- डीजल की दरों व टैक्स में बढ़ोतरी का ठीकरा भी प्रभारी मंत्री मिश्रा ने कांग्रेस पर फोड़ दिया। उनका कहना था कि पेट्रोल- डीजल पर टैक्स कमलनाथ सरकार ने बढाया था। हालांकि टैक्स में कमीं करने के सवाल का जवाब देने से उन्होंने कन्नी काट ली।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *