कोरोना संक्रमण को देखते हुए 37 हजार परिवारों में सुरक्षा किट बांटेंगे आकाश विजयवर्गीय

  
Last Updated:  August 9, 2020 " 01:15 pm"

इंदौर : शहर के विधानसभा क्षेत्र क्रमांक तीन के विधायक आकाश विजयवर्गीय ने लंबे अरसे के बाद मीडिया कर्मियों को बुलाकर उनसे चर्चा की। उन्होंने लॉक डाउन के दौरान किये गए सेवा कार्यों का लेखा-जोखा पेश किया।
उन्होंने विभिन्न सवालों के भी जवाब दिए।

10 लाख से ज्यादा भोजन के पैकेट बांटे।

विधायक आकाश विजयवर्गीय ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान 10 लाख 80 हजार भोजन के पैकेट्स, 90 हजार सूखे राशन के पैकेट, बच्चों के लिए 3 लाख से ज्यादा केक के पैकेट और 35 हजार ब्रेड के पैकेट अपने विधानसभा क्षेत्र में जरुतरमन्दों को वितरित किए। इसके लिए कार्यकर्ताओं की टीम तैनात की गई थी। इसी के साथ पीपीई किट, मास्क, मिठाई और अन्य सामग्री भी घर- घर पहुंचाई गई।
आकाश विजयवर्गीय ने बताया कि आम लोगों के अलावा दिन- रात ड्यूटी में लगे पुलिस और नगर निगम के कर्मचारियों को भी मास्क, पीपीई किट, सैनिटाइजर आदि वितरित किए गए।

37 हजार घरों में पहुंचाएंगे सुरक्षा किट।

विधायक आकाश विजयवर्गीय ने बताया कि अनलॉक के बाद लोगों की आवाजाही बढ़ी है। इस बात को देखते हुए उन्होंने सुरक्षा किट तैयार की है। जिसमें सैनिटाइजर, मास्क और आयुष विभाग द्वारा रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए तैयार काढ़ा शामिल है। यह सुरक्षा किट वे 37 हजार घरों तक पहुंचाएंगे।

शहर का अनलॉक होना जरूरी था।

आकाश विजयवर्गीय के मुताबिक लंबे लॉकडाउन के बाद शहर को खोला जाना जरूरी था क्योंकि रोजगार, धंधे सब कुछ ठप हो गए थे।लोगों के समक्ष रोजी- रोटी का संकट खड़ा होने लगा था।

स्वास्थ्य सुविधाएं बढाकर करेंगे कोरोना का मुकाबला।

विधायक विजयवर्गीय ने कहा कि शहर अनलॉक होने के बाद कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ने की बात सही है लेकिन उसका मुकाबला हम स्वास्थ्य सुविधाएं बढाकर करेंगे। उन्होंने कहा कि सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल पूरी तरह तैयार है। जब भी जरूरत पड़ेगी उसे प्रारम्भ कर दिया जाएगा।

हॉकर्स जोन पर चल रहा है काम।

आकाश विजयवर्गीय का ठेलों के कारण ट्रैफिक जाम होने जैसी समस्या को लेकर कहना था कि फिलहाल रोजगार का संकट है, इसलिए ठेलों पर सब्जी व अन्य सामग्री बेचने वालों की तादाद बढ़ गई है। शहर में हॉकर्स जोन को लेकर काम चल रहा है। जल्दी ही ठेलों से होने वाले ट्रैफिक जाम से निजात मिल जाएगी।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *