खजराना गणेश के दरबार में लगा आम और खास का तांता

  
Last Updated:  September 2, 2019 " 03:19 pm"

इंदौर : खजराना गणेश शहर का एक ऐसा पावन स्थल है जिससे देश- विदेश के लाखों श्रद्धालुओं की आस्था जुड़ी हुई है। आम दिनों में ही यहां दर्शन- पूजन के लिए हजारों भक्तजन पहुंचते हैं। ऐसे में मौका गणेश चतुर्थी का हो तो भक्तों का उल्लास दो गुना हो जाता है। सोमवार को यही नजारा यहां दिखाई दिया। श्रद्धालुओं की लंबी- लंबी कतारें पार्वतीनंदन के दिव्य स्वरूप का दर्शन पाने के लिए लगी रहीं। लोग दर्शन- पूजन कर खजराना गणेश से अपनी मनोकामना पूर्ति की भी प्रार्थना कर रहे थे। मन्दिर प्रबंधन ने श्रद्धालुओं को दर्शन- पूजन में परेशानी न हो इसके लिए व्यापक प्रबंध कर रखे थे।
इसके पूर्व शुभ मुहूर्त में कलेक्टर लोकेश जाटव ने सपत्नीक खजराना गणेश मन्दिर पहुंचकर बप्पा की पूजा-अर्चना की। उन्होंने इंदौर की सुख- समृद्धि और खुशहाली की कामना गणपति से की। बाद में मंत्री सज्जन सिंह वर्मा, तुलसी सिलावट और जीतू पटवारी भी खजराना गणेश के दरबार में पहुंचे और विधिवत दर्शन- पूजन किया।

सवा लाख मोदक का भोग।

गणेश चतुर्थी के मौके पर खजराना गणेश को सवा लाख मोदकों का भोग लगाया गया। बाद में यह मोदक प्रसाद के रूप में श्रद्धालुओं को वितरित किये गए। खजराना गणेश का इस अवसर पर आकर्षक श्रृंगार किया गया। उन्हें नया चोला चढाने के साथ बेशकीमती मोतियों की माला भी समर्पित की गई।
गणेशोत्सव के दौरान पूरे दस दिनों तक खजराना गणेश दिव्य स्वरूप में लोगों को दर्शन देंगे। इसी के साथ प्रतिदिन यहां भजन- कीर्तन का आयोजन भी होगा।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *