खजराना गणेश मंदिर में पूजन व आरती के साथ शुरू हुआ दस दिनी गणेशोत्सव, 51 हजार मोदकों का लगाया गया भोग

  
Last Updated:  September 10, 2021 " 08:06 pm"

इंदौर : गणेश चतुर्थी के मौके पर खजराना गणेश मंदिर में भी पूजन और आरती के साथ दस दिवसीय गणेशोत्सव की शुरुआत हुई। कैबिनेट मंत्री तुलसी सिलावट, कलेक्टर मनीष सिंह, डीआईजी मनीष कपूरिया और निगमायुक्त प्रतिभा पाल ने ध्वजा पूजन के साथ खजराना गणेश का विधि विधान से पूजन कर आरती की। मन्दिर के पुजारी पण्डित अशोक भट्ट व अन्य पण्डितों ने पूजन विधि सम्पन्न कराई। कमलनाथ सरकार में गृहमंत्री रहे बाला बच्चन ने भी मन्दिर पहुंचकर खजराना गणेश के दर्शन किए। इस मौके पर 51हजार मोदकों का भोग भी भगवान श्री गणेश को समर्पित किया गया।

प्रदेश में सुख- शांति और समृद्धि की कामना की।

मंत्री तुलसी सिलावट ने इस मौके पर इंदौर व प्रदेश के विकास, उन्नति, सुख- समृद्धि और कोरोना से मुक्ति की प्रार्थना खजराना गणेश से की।

शहर में सुख- शांति और समृद्धि की कामना की।

कलेक्टर मनीष सिंह, डीआईजी कपूरिया और निगमायुक्त प्रतिभा पाल ने इंदौर की जनता को गणेश चतुर्थी की शुभकामनाएं दी। अधिकारियों का कहना था कि उन्होंने खजराना गणेश से शहर में सुख- शांति, समृद्धि और सभी के अच्छे स्वास्थ्य की कामना की। निगमायुक्त ने कहा कि गणेशोत्सव के दौरान कोरोना प्रोटोकॉल के पुख्ता इंतजाम रहेंगे।

भक्तों का लगा रहा तांता।

गणेश चतुर्थी पर खजराना गणेश के दर्शन- पूजन के लिए भक्तों का तांता लगा रहा। कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करवाते हुए लोगों को भगवान श्री गणेश के दर्शन करवाने के खास इंतजाम किए गए हैं। भोग लगाने के बाद 51 हजार मोदकों का वितरण भी प्रसाद के रूप में श्रद्धालुओं को कर दिया गया।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *