खजराना फ्लाईओवर के निर्माण में बाधक पेड़ किए जाएंगे शिफ्ट

  
Last Updated:  March 10, 2023 " 08:34 pm"

आईडीए अध्यक्ष चावड़ा ने दिए निर्देश।

फ्लाईओवर स्थल का किया निरीक्षण।

इंदौर : इंदौर विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष जयपाल सिंह चावड़ा ने शुक्रवार को खजराना फ्लाईओवर निर्माण स्थल का निरीक्षण किया। इस दौरान उनके साथ बीजेपी नगर अध्यक्ष गौरव रणदिवे, प्राधिकरण के सीईओ आरपी अहिरवार, नगर निगम के एमआईसी सदस्य राजेश उदावत ,भूतपूर्व सभापति अजय सिंह नरूका एवं पुष्पेंद्र पाटीदार, पार्षद एवं अन्य जनप्रतिनिधि भी मौजूद थे। चावड़ा ने निर्माण हेतु खोदे गए पहले पिलर की फाउंडेशन का निरीक्षण किया। यद्यपि फ्लाईओवर के निर्माण के पूर्व नगर निगम द्वारा पानी एवं सीवर लाइनों को शिफ्ट किया जाना है, पर जो हिस्सा उपलब्ध हो रहा है वहां पर पिलर खोदने का कार्य शुरू कर दिया गया है । लाइन शिफ्टिंग के बाद काम को गति मिलेगी।
बता दें कि खजराना फ्लाईओवर की लागत लगभग ₹52 करोड़ होगी, जिसके तहत 3-3 लेन के दो हिस्से बनाए जाएंगे इस प्रकार से 6 लेन का यह ब्रिज होगा। इसकी लंबाई लगभग 600 मीटर होगी।

वृक्षों के ट्रांसप्लांट में सावधानी बरतने के निर्देश।

आईडीए अध्यक्ष चावड़ा पुल निर्माण में आनेवाले वृक्षों के ट्रांसप्लांट में अधिक दक्षता के कार्य करने के निर्देश दिए। लापरवाही पूर्ण शिफ्टिंग करने पर ठेकेदार को भुगतान न किए जाने के भी निर्देश दिए। आईडीए अध्यक्ष ने कहा कि पर्यावरण महत्वपूर्ण मुद्दा है। इसकी रक्षा किया जाना हमारा दायित्व है। उन्होंने क्रम से 10-10 पेड़ों को ट्रांसप्लांट किए जाने के निर्देश दिए। खजराना फ्लाईओवर हेतु कुल 1315 वृक्षों को स्थानांतरित किए जाना प्रस्तावित है।उन्होंने निर्माण स्थल में आ रहे एक मंदिर को भी संरक्षित करने का निर्णय लेते हुए उक्त मंदिर के जीर्णोद्धार के भी निर्देश दिए। ग्रीन बेल्ट में स्थापित मंदिर काफी पुराना है। बड़ी संख्या में लोगों की श्रद्धा इस धर्म स्थल के साथ जुड़ी हुई है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *