खरगौन में कर्फ्यू में दी गई दो- दो घंटे की ढील, घरों में रहकर त्योहार मनाने पर सहमत हुए सभी समाज

  
Last Updated:  April 15, 2022 " 06:45 pm"

खरगोन : रामनवमी जुलूस पर हमले, आगजनी, पथराव और तोड़फोड़ के बाद खरगौन में लगाया गया कर्फ्यू अभी भी जारी है। कर्फ्यू के बावजूद बीती रात कतिपय असामाजिक तत्वों ने कपास मंडी के पास पथराव किया। हालांकि इस घटना में कोई नुकसान नहीं हुआ। इस बीच शुक्रवार को कर्फ्यू में दो घंटे की ढील दी गई ताकि लोग जरूरी वस्तुओं की खरीददारी कर सकें।

कलेक्टर ने सभी समाजों के प्रतिनिधियों की बुलाई बैठक।

आगामी त्योहारों को देखते हुए कलेक्टर अनुग्रहा पी और एसपी रोहित काशवानी ने गुरुवार को कंट्रोल रूम में सभी समाजों के प्रतिनिधियों के साथ अलग-अलग समय पर बैठक की। बैठक में विभिन्न समुदायों के धर्मगुरुओं ने प्रशासन को सहयोग करने की सहमति दी। बजरंग दल के साथ हुई बैठक में कलेक्टर ने कहा कि शहर में शांति और सद्भाव सबसे ज्यादा जरूरी है। इसके लिए हम सबको मिलकर प्रयास करने होंगे। ग्रामीण क्षेत्रों में पूरी त्योहार धूमधाम के साथ मनाए पर शहर के हनुमान मंदिरों में कर्फ्यू की स्थिति कोई भी मंदिर नही खुलेंगे। कलेक्टर अनुग्रहा ने कहा कि विहिप जिला मंत्री विवेक सिंह तोमर, मालवा प्रान्त गौ रक्षा प्रमुख मनोज वर्मा, दाता हनुमान मंदिर के पंडित गोपालकृष्ण जोशी व अन्य उपस्थितों ने सहयोग करने की बात कही। बैठक के दौरान कलेक्टर ने कहा कि गुरुवार को ही अम्बेडकर जयंती और महावीर जयंती मनाने के लिए बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर के अनुयायियों और महावीर जयंती मनाने के लिए जैन समाज ने अनुमति मांगी थी। लेकिन शहर की शांति के लिए उन्होंने प्रशासन का सहयोग करने की सहमति दी। इसीतरह मुस्लिम समाज के सदर अल्ताफ आज़ाद, धर्मगुरु मुफ़्ती रफीक, समाज के अध्यक्ष हाफिज चाँद सचिव स्माइल पठान सहित सभी सदस्यों ने अमन शांति के साथ घरों में रहकर ही नमाज करने का भरोसा दिया। इसके चलते घरों में नमाज पढ़ी गई। इसके अलावा 15 अप्रैल को गुडफ्राइडे पर ईसाई धर्मगुरु थॉमस चाको ने भी शहर की शांति के लिए गिरजाघरों को नही खोलने और घर में ही पूजा करने की सहमति दी। तदनुसार गुडफ्राइडे पर चर्च के दरवाजे नहीं खोले गए।
बैठक में अपर कलेक्टर एसएस मुजाल्दा, जिला पंचायत सीईओ दिव्यांक सिंह, एएसपी ड़ॉ. नीरज चौरसिया, एसडीएम मिलिंद ढोके, एसडीओपी रोहित अलावा उपस्थित रहे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *