गीता जयंती पर विहिप, बजरंग दल ने निकाले शौर्य संचलन

  
Last Updated:  December 23, 2023 " 10:51 pm"

अनुशासन में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं का कदमताल
एक समय कई स्थानों से निकले शौर्य संचलन

इंदौर : विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल ने गीता जयंती पर शुक्रवार को एक साथ इंदौर के पांचों जिलों में एक समय पर शौर्य संचलन निकाला। बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने पूर्ण गणवेश में शौर्य संचलन में भाग लिया।

बजरंग दल विभाग सयोंजक प्रवीण दरेकर एवम प्रचार प्रमुख गन्नी चौकसे ने बताया कि गीता जयंती के दिन 1992 में कारसेवा की गई थी उस दिन से बजरंग दल के कार्यकर्ता गीता जयंती को शौर्य दिवस के रूप में मनाते आ रहे हैं 500 वर्षों के संघर्ष के बाद अयोध्या में भव्य राम मंदिर बनकर तैयार हो गया है 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा हो रही है ।

अयोध्या में श्रीरामजन्मभूमि पर रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से पूर्व हर गाँव और हर गली राममय होकर, अयोध्या बन रही है।
लाखों युवा विहिप् और बजरंग दल के साथ जुड़े हैं। इस युवा शक्ति को राष्ट्रधर्म के कार्यों से जोड़ने के लिए इस बार एक ही दिन पूरे देश में शौर्य संचलन निकाला जा रहा है। इंदौर विभाग के रामेश्वर जिले में एमओजी लाइन, बदरीनाथ जिले में कनकेश्वरी मैदान, द्वारिका जिले में महाराणा प्रताप मैदान,जगन्नाथ जिले में रोबोट चौराहा एवं महू, और सांवेर व देपालपुर के क्षेत्र में भी शौर्य संचलन निकाला गया। सैकड़ों मंचों से इन संचलनों का स्वागत किया गया। प्रांत विभाग जिले एवं प्रखंड स्तर तक के पद अधिकारी और बजरंग दल कार्यकर्ता बड़ी संख्या में संचलनों में उपस्थित रहे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *