गुयाना अपनाएगा इंदौर का स्वच्छता का मॉडल

  
Last Updated:  January 10, 2023 " 02:12 pm"

गुयाना के प्रतिनिधिमंडल द्वारा ट्रेंचिंग ग्राउण्ड प्लांट का अवलोकन किया गया।

इंदौर : प्रवासी भारतीय सम्मेलन में पधारे गुयाना के प्रतिनिधिमंडल में अन्नान प्रसाद मंत्री, स्टीवन जैकब्स, कोमल सिंह, क्लेश पुरन, किशन पूरन आदि ने इंदौर के स्वच्छता मॉडल तथा देवगुराडिया ट्रेंचिंग ग्राउण्ड स्थित सॉलिड वेस्ट मेनेजमेंट प्लांट का अवलोकन किया। इस दौरान अपर आयुक्त सिद्धार्थ जैन, अधीक्षण यंत्री महेश शर्मा व अन्य उपस्थित थे।

इस अवसर पर नगर निगम के अपर आयुक्त जैन व अधीक्षण यंत्री शर्मा ने गुयाना के प्रतिनिधिमंडल को इंदौर के स्वच्छता मॉडल तथा ठोस अपशिष्ठ प्रबंधन में विभिन्न प्रसंस्करण इकाइयों के प्रेजेटेशन के माध्यम से विस्तार से जानकारी दी। अतिथि दल ने देवगुराडिया ट्रेनिंग ग्राउण्ड स्थित 550 टीपीडी बायो सीएनजी प्लांट, मटेरियल रिकवरी फेसिलिटी नेफरा, वेस्ट बायोरेडिटेशन साइट तथा स्वच्छता परी का अवलोकन किया। विभागीय अधिकारियों द्वारा विस्तार से प्लांट व कार्ययोजना के संबंध में जानकारी दी गई।

स्वच्छता की परी पर रुद्राक्ष पीपल एवं बरगद के पौधों का पौधारोपण किया गया! स्वच्छता मॉडल के संबंध में प्रतिनिधि मंडल द्वारा उठाएं गए प्रश्नों का समाधान अपर आयुक्त जैन, प्लांट मैनेजिंग डायरेक्टर दीपक अग्रवाल एवं वीरेंद्र माने द्वारा किया गया।

गुयाना अपनाएगा स्वच्छता का इंदौरी मॉडल।

स्वच्छता के क्षेत्र में इंदौर मॉडल को अपनाने हेतु रिपब्लिक गुआयना द्वारा भविष्य में चाही जाने वाली जानकारी इंदौर नगर निगम द्वारा उपलब्ध कराई जाएगी प्रतिनिधिमंडल द्वारा यह भी उल्लेख किया गया हमारा तकनीकि दल अलग से स्वच्छता मॉडल को समझेगा। भारत सरकार से इस संबंध में आगे की रूपरेखा तय की जाएगी !

इंदौर के स्वच्छता मॉडल एवं यहां के अधिकारियों की भूरी भूरी प्रशंसा की गई। इसी के साथ स्वच्छता के क्षेत्र में दी गई संपूर्ण जानकारी एवं विजिट के लिए आभार व्यक्त किया गया।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *