गोलू शुक्ला ने आईडीए उपाध्यक्ष के बतौर पदभार ग्रहण किया

  
Last Updated:  February 25, 2023 " 12:04 am"

इंदौर : इंदौर विकास प्राधिकरण के नवनियुक्त उपाध्यक्ष राकेश (गोलू) शुक्ला द्वारा शुक्रवार को विधिवत पूजन कर पदभार ग्रहण किया गया। इस मौके पर नवनियुक्त उपाध्यक्ष गोलू शुक्ला ने अध्यक्ष जयपाल सिंह चावड़ा के साथ कंधे से कंधा मिलकर कार्य करने एवं विकास को और गति देने का संकल्प लिया।

ऐसा फ्लाईओवर बना रहे जो इंदौर की पहचान बनेगा।

प्राधिकरण के अध्यक्ष जयपाल सिंह चावड़ा ने मंच से सम्बोधित करते हुए मुख्यमंत्री द्वारा राकेश (गोलू) शुक्ला को इंदौर विकास प्राधिकरण का उपाध्यक्ष नियुक्त करने पर आभार व्यक्त करते हुए कहा कि इंदौर विकास प्राधिकरण केवल गिट्टी, रेती, सरिया, सीमेंट तक सीमित नही है। प्राधिकरण अब हर क्षेत्र में कार्य कर रहा है। हम अनेक फ्लायओवर बना रहे हैं। आने वाले समय में हम एक ऐसे फ्लायओवर का निर्माण करने जा रहे है, जो इंदौर की पहचान बनेगा लवकुश चौराहे पर 170 करोड़ की लागत से डबल डेकर फ्लयोवर बनाने जा रहे हैं। उसके बनने के बाद इंदौर का स्वरूप एकदम बदला हुआ दिखाई देगा। इसके साथ जिन फ्लायओवर का भूमि पूजन मुख्यमंत्री द्वारा किया गया है, सभी का कार्य प्रारंभ हो गया है। मुख्यमंत्री द्वारा जो घोषणा की गई है, उसमे भी टेंडर जारी कर रहे हैं। सभी के विकास के लिए इंदौर विकास प्राधिकरण कार्य कर रहा है और मुख्यमंत्री के सपनो को साकार कर रहा है। मुख्यमंत्री की घोषणा के अनुरूप नवीन युवा उद्यमियों को सुविधा उपलब्ध किए जाने के लिए स्टार्टअप पार्क बनने हेतु 21 एकड़ में जो स्थान चिन्हित किया था उसके कंसल्टेंट हेतु मलेशिया की कम्पनी द्वारा टेंडर लिया गया है। मलेसिया की तर्ज पर बनने वाले इस स्टार्टअप पार्क से हजारो युवाओं को रोजगार मिलने वाला है। उन्होंने कहा कि
सांस्कृतिक गतिविधियों को बढ़ावा देने हेतु राजेन्द्र नगर में 1450 सीट के ऑडिटोरियम का निर्माण कार्य प्रगति पर है। यह इंदौर शहर का सबसे बड़ा ओडिटोरियम होगा। इसका निर्माण लगभग दो माह में पूर्ण हो जाएगा।

दो माह में बन जाएगा अंतरराष्ट्रीय स्वीमिंग पुल।

अध्यक्ष चावड़ा ने कहा कि पीपल्याहना ब्रिज के पास अंतरराष्ट्रीय स्तर की तैराकी की प्रतियोगिता हो सके ऐसा स्विमिंग पूल तैयार कर रहे है जो लगभग 2 से 3 माह में तैयार हो जाएगा।

दो अंतरराज्जीय बस स्टैंड का कर रहे निर्माण।

चावड़ा ने कहा कि यातायात की सुगम व्यवस्था हेतु इंदौर शहर के आस-पास बस स्टैंड का निर्माण कर रहे हैं, जिससे यातायात में राहत मिल सके ऐसे दो इंटर स्टेट बस स्टेंड बनाए जा रहे हैं।एक ISBT एम.आर.10 के समीप है एवं एक नायता मुंडला बस स्टेंड जो नेमावर रोड के समीप है। ये दोनों भी लगभग 3 से 4 माह में शहर को सौगात के रूप में मिलने वाले हैं।

आईडीए अध्यक्ष ने कहा कि आवास के क्षेत्र में इंदौर की जनता को सुविधा देने के लिए इंदौर विकास प्राधिकरण TPS योजना में करीब 2250 हेक्टेयर में लोगो को प्लाट उपलब्ध कराने जा रहा है। ऐसे अनेक काम है जो इंदौर विकास प्राधिकरण निरंतर कर रहा है।

इस अवसर पर पूर्व राज्यसभा सांसद सत्यनारायण जटिया सांसद शंकर लालवानी, महापौर पुष्यमित्र भार्गव, अनु.जाति वित्त विकास निगम के अध्यक्ष सावन सोनकर, विधायक रमेश मेंदोला, नगर अध्यक्ष गौरव रणदिवे, प्राधिकरण के सीईओ आर पी अहिरवार सहित अन्य गणमान्य जन उपस्थित रहे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *