मेरा सौभाग्य है कि महाकाल का स्तुति गान गाने का अवसर मिला – कैलाश खेर

  
Last Updated:  October 11, 2022 " 03:21 pm"

इंदौर : मंगलवार शाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उज्जैन में नवनिर्मित महाकाल लोक का लोकार्पण करेंगे। इस दौरान वे महाकाल पर रचित स्तुतिगान को भी रिलीज करेंगे। इसे ख्यात पार्श्व गायक कैलाश खेर ने गाया है। श्री खेर बाद में इस स्तुति गान की प्रस्तुति भी देंगे।

इंदौर प्रेस क्लब के प्रेस से मिलिए कार्यक्रम में कैलाश खेर ने स्वयं यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि मेरा यह सौभाग्य है कि भगवान महाकाल का स्तुति गान गाने का अवसर मिला।कैलाश खेर ने बताया कि सवा महीने में इस गान को मुकम्मल किया गया है। 108 संगीतकारों ने इसमें संगीत दिया है। 21 ब्राह्मणों ने मंत्रोच्चार किया है। 21सपेरों ने इसमें बीन भी बजाई है। द्वादश ज्योतिर्लिंगों में महाकालेश्वर पहला ऐसा ज्योतिर्लिंग है, जिसका स्तुति गान बनाया गया है।

अवधूत हैं प्रधानमंत्री मोदी।

कैलाश खेर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मुक्त कंठ से प्रशंसा करते हुए उन्हें अवधूत करार दिया। खेर का कहना था कि मोदी ऐसे पहले प्रधानमंत्री हैं जिन्होंने देश की आध्यात्मिक विरासत को संजोने और उसके पुनरुद्धार की पहल की। अयोध्या, काशी विश्वनाथ और महाकाल लोक इसके प्रमाण हैं। इससे आध्यात्मिक जागरण बढ़ेगा और लोग अपनी जड़ों से जुड़ेंगे।

‘ शिव’ ने कैलाश को दिया है पुनर्जीवन।

अपने संघर्ष काल को याद करते हुए कैलाश खेर ने कहा कि वे तो असफलताओं से हताश होकर अपना जीवन खत्म करने गंगा में कूद गए थे पर शिवशंकर ने उन्हें बचा लिया। ये उनका पुनर्जीवन है।

बॉलीवुड में काम करते हैं पर फिल्में नहीं देखते।

कैलाश खेर ने कहा कि वे बॉलीवुड का हिस्सा जरूर हैं पर फिल्में नहीं देखते। बाहुबली फिल्म अपने बेटे को दिखाने वे ले गए थे। फिल्म उन्हें पसंद आई क्योंकि उसमें भारत की संस्कृति और मूल्यों का चित्रण था। उन्होंने कहा कि कांटा लगा के जमाने में उनका गाया बगड़ बगड़ बम, बम लहरी गीत सुपरहिट साबित हुआ था।

दूसरों के लिए प्रेरणा बनेगा इंदौर।

कैलाश खेर ने इंदौर को अदभुत सिटी बताते हुए कहा कि देवी अहिल्याबाई होलकर के इस शहर ने स्वच्छता में नए प्रतिमान गढ़े हैं। यह सांस्कृतिक और आध्यात्मिक शहर है। आने वाले समय में इंदौर अन्य क्षेत्रों में भी दूसरे शहरों के लिए प्रेरणा का स्रोत बनेगा। श्री खेर ने पत्रकारों के सवालों के जवाब भी दिए।

इंदौर प्रेस क्लब की ओर से अध्यक्ष अरविंद तिवारी ने पार्श्व गायक कैलाश खेर का स्वागत किया। कार्यक्रम का संचालन और आभार प्रदर्शन उपाध्यक्ष प्रदीप जोशी ने किया।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *