जजमाव से प्रभावित इलाकों में पहुंचे महापौर,पानी की निकासी के प्रबंध करने के दिए निर्देश

  
Last Updated:  August 10, 2022 " 02:28 pm"

इंदौर : बीते 24 घंटे में हुई 4 इंच बारिश ने शहर की सड़कों और निचली बस्तियों को तालाबों में परिवर्तित कर दिया। शहर का दक्षिण- पश्चिम क्षेत्र जलभराव से बुरीतरह प्रभावित हुआ। बीती रात तो घरों के बाहर खड़ी कारों सहित कई वाहन पानी के तेज बहाव में बहते दिखाई दिए।सड़कों के साथ घरों में भी जलभराव होने से लोगों की परेशानी बढ़ गई।बिजली गुल होने से मुसीबत में और इजाफा हो गया। महापौर पुष्यमित्र देर रात तक प्रभावित इलाकों का दौरा कर अधिकारियों को निर्देशित करते रहे। बुधवार सुबह भी वे हालात का जायजा लेने निकल पड़े। निगमायुक्त प्रतिभा पाल भी उनके साथ थीं।

जीत नगर बस्ती पहुंचे महापौर, निगमायुक्त।

महापौर पुष्यमित्र भार्गव और निगमायुक्त प्रतिभा पाल पिपल्यापाला तालाब के पीछे स्थित जीत नगर बस्ती में पहुंचे। यह बस्ती जलजमाव के कारण बुरीतरह प्रभावित हुई है। तालाब का पानी बस्ती में घुसने का भी खतरा बढ़ गया है। ऐसे में महापौर पुष्यमित्र ने बस्ती में पानी की निकासी के उचित प्रबंध करने के साथ जरूरत होने पर बस्ती के लोगों को सुरक्षित स्थान पर शिफ्ट करने के भी निर्देश दिए।

महापौर व निगमायुक्त ने अवासा देवी रोड सहित जलजमाव से प्रभावित कई कॉलोनियों, निचली बस्तियों और मार्गों का भ्रमण किया।महापौर ने सभी स्थानों पर पानी की निकासी के समुचित उपाय करने के निर्देश निगम अधिकारियों को दिए।

सभी जोनल अधिकारियों को अलर्ट रहने के निर्देश।

महापौर भार्गव ने सभी जोनल अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे मैदानी अमले के साथ अलर्ट मोड़ पर रहें। जहां से भी जलजमाव की शिकायत मिलती है, तुरंत मौके पर पहुंचकर पानी की निकासी के उपाय करें।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *