जनता की सेवा ही मेरी पहली प्राथमिकता – सीएम शिवराज

  
Last Updated:  September 26, 2022 " 12:50 am"

हितग्राहियों को मंच पर बुला कर योजनाओं का किया सत्यापन।

किसानों के हित में शामिल खातों को अलग करने, चलेगा विशेष अभियान।

मुख्यमंत्री झाबुआ जिले के ग्राम देवझिरी में जन सेवा अभियान में हुए शामिल।

इंदौर : मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि जनता की सेवा और उसकी बेहतरी के लिए निरंतर कार्य करना उनकी पहली प्राथमिकता है। हमारे गरीब भाई-बहनों के लिए केन्द्र और राज्य सरकार अनेक कल्याणकारी योजनाएं चला रही है। इन योजनाओं का लाभ पात्र लोगों को मिले यह जवाबदारी अधिकारी-कर्मचारियों की है। गरीब के साथ अन्याय करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। मुख्यमंत्री चौहान ने झाबुआ जिले की ग्राम पंचायत देवझिरी में मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान के शिविर में लाभान्वित हितग्राहियों को मंच पर बुलाकर मिल रहे लाभों का सत्यापन किया।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि हम सब का कर्तव्य है कि शासन द्वारा संचालित लोक-कल्याणकारी योजनाओं का लाभ पात्र हितग्राहियों को दिलवाया जाना सुनिश्चित करें, जिससे जरूरतमंदों के जीवन में आनंद और प्रसन्नता आ सके। गरीब परिवारों का सामाजिक और आर्थिक सशक्तिकरण ही हमारी सफलता है।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि संयुक्त परिवारों में रहने वाले किसानों के शामिलात खाते होने से कृषि कल्याण संबंधी योजनाओं का बहुतेरे किसान लाभ लेने से वंचित रह जाते हैं। उन्होंने कहा कि किसानों के आर्थिक सशक्तिकरण के लिए जरूरी है कि किसानों को योजनाओं का पूरा-पूरा लाभ मिले। उन्होंने कहा कि किसान परिवारों के भूमि खाते अलग-अलग कराने के लिए विशेष अभियान चलाया जाएगा।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय जयंती पर हम उनके बताए मार्ग अनुसार दरिद्र नारायण की सेवा करने को संकल्पित हैं। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि 31 अक्टूबर तक चलने वाले मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान में चिन्हित योजनाओं के पात्रताधारी व्यक्तियों को चिन्हांकित कर लाभान्वित करना सुनिश्चित करें। कोई भी पात्र व्यक्ति योजना के लाभ से वंचित न रहने पाए। मुख्यमंत्री चौहान ने झाबुआ के नवागत कलेक्टर को जन सेवा अभियान शिविर में प्राप्त सभी आवेदनों का संवेदनशीलता के साथ निराकरण के निर्देश दिए।

हितलाभ वितरण।

मुख्यमंत्री चौहान ने शिविर में पेंशन योजना, आयुष्यमान योजना, उज्ज्वला योजना, किसान सम्मान निधि योजना, मुख्यमंत्री लाड़ली लक्ष्मी योजना में हितलाभ वितरण और आजिविका मिशन के स्व-सहायता समूहों को ऋण राशि वितरित की। उच्च शिक्षा विभाग अंतर्गत मेघनगर में 546 करोड़ 17 लाख की लागत से निर्मित शासकीय महाविद्यालय भवन का लोकार्पण और जल जीवन मिशन में झाबुआ जिले के 15 गाँव में 15 करोड़ की लागत वाली जल प्रदाय योजना का लोकार्पण किया। झाबुआ-रतलाम सांसद गुमान सिंह डामोर, विधायक सहित जन-प्रतिनिधि, अधिकारी एवं बड़ी संख्या में ग्रामीणजन उपस्थित थे। कार्यक्रम में संभागायुक्त डॉ. पवन कुमार शर्मा, पुलिस महानिरीक्षक राकेश कुमार गुप्ता, कलेक्टर झाबुआ रजनी सिंह सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *