जय श्रीराम के उद्घोष के बीच 1450 रामभक्तों को लेकर अयोध्या के लिए रवाना हुई आस्था स्पेशल ट्रेन

  
Last Updated:  February 4, 2024 " 10:56 pm"

इंदौर : अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि पर हाल ही में भव्य श्रीराम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा हुई है। भगवान रामलला के दर्शन के लिए देशभर से लाखों भक्त नियमित रूप से अयोध्या पहुंच रहें हैं।

इसी कड़ी में रविवार शाम इंदौर से विशेष आस्था ट्रेन के जरिए मालवा प्रांत के लगभग 1450 कार्यकर्ता रामलला के दर्शनों के लिए रवाना हुए। श्रीमती आयुषी देशमुख ने झंडी दिखाकर ट्रेन को रवाना किया।

ट्रेन के प्रस्थान से पूर्व इंदौर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म 1 पर संक्षिप्त मंचीय कार्यक्रम का आयोजन किया गया। मंचस्थ स्वामी जी ने अयोध्या जा रहे श्रद्धालुओं की शुभयात्रा की कामना की।

आईआरसीटीसी के स्वतंत्र निदेशक विनय कुमार शर्मा ने अल्पकाल में देशभर के रामभक्तों के लिए प्रारंभ की गई “आस्था स्पेशल ट्रेन” के बारे में जानकारी दी। ट्रेन के मैनेजर रौनक भल्ला ने ट्रेन में राम भक्तों के लिए की गई विशेष व्यवस्था से अवगत कराया।

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रांत कार्यवाह विनीत नवाथे ने कहा कि 1990 की कारसेवा के समय कारसेवक पहचान छुपाकर गए थे, लेकिन आज समय बदला है। आज रेलवे -पुलिस सभी विभाग रामजी की सेवा में लगे हैं, इससे अधिक अच्छे दिनों की कल्पना की नहीं जा सकती।

विहिप खरगोन विभाग के संगठन मंत्री अतिशय जोशी ने तमाम रामभक्तों का आभार प्रकट किया। ट्रेन को यात्रियों के लिए विशेष तौर पर सज्जित किया गया।

जय श्रीराम के नारों से गूंजता रहा स्टेशन परिसर।

मंचीय कार्यक्रम के बाद शाम ठीक 7.20 बजे आस्था स्पेशल ट्रेन प्लेटफॉर्म क्रमांक एक से अयोध्या के लिए रवाना हुई। इस दौरान पूरा स्टेशन परिसर जय श्रीराम के नारों से गूंजता रहा। यह ट्रेन रतलाम, नागदा, उज्जैन, झांसी,कानपुर, लखनऊ होते हुए सोमवार 5 फरवरी की शाम अयोध्या पहुंचेगी। सभी रामभक्त 06 फरवरी को सुबह की मंगल आरती में शामिल होकर राम लला के दर्शन करेंगे। बाद में इसी ट्रेन से 06 फरवरी को रात साढ़े नौ बजे अयोध्या से वापस रवाना होंगे। 07 फरवरी को रात 8.10 बजे यह ट्रेन इंदौर पहुंचेगी।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *