ज्वेलरी बनाने के नाम पर लाखों रुपए वसूलकर भागा आरोपी पकड़ाया

  
Last Updated:  December 23, 2023 " 10:44 pm"

इंदौर : लाखों रुपए के सोने – चांदी के जेवरात की धोखाधड़ी करने वाले आरोपी को हीरानगर पुलिस गिरफ्तार किया है।आरोपी ने 20 से अधिक लोगो को झांसे मे लेकर ज्वेलरी बनाने के नाम पर लाखो रुपयो की धोखाधड़ी की थी।थाना हीरानगर के इस अपराध में आरोपी पर 3000/- रूपये के ईनाम की घोषणा भी की गई थी।

ये था मामला।

दिनांक 01/02/2022 को आवेदक संदीप सोनी एवं अन्य 12 लोगों ने हीरानगर थाने पर उपस्थित होकर वैष्णवी ज्वेलर्स के संचालक पंकज सोनी नि. फोनेक्स टाउनशिप जिला इंदौर के विरूद्ध ज्वेलरी गिरवी रख व ज्वेलरी के बनाने के नाम पर नगदी राशि प्राप्त कर धोखाधड़ी करने का आवेदन प्रस्तुत किया गया था। आवेदन पत्र की जांच में आवेदकों की सोने एवं चांदी की रकमें (ज्वेलरी) आदि लेकर बेईमानी पूर्वक अमानत मे खयानत का अपराध पाया जाने से आरोपी के विरूद्ध धारा 406, 409, 420 भादवि का अपराध पंजीबद्धकर विवेचना में लिया गया।

प्रकरण पंजीबद होने के बाद से आरोपी फरार चल रहा था, जिसकी गिरफ्तारी हेतु थाना प्रभारी हीरानगर द्वारा वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में पुलिस की अलग – अलग टीमों का गठन किया गया तथा संदेहियों से पूछताछ की गयी। दिनांक 22/12/2023 को मुखबिर द्वारा सूचना प्राप्त हुई की आरोपी धोखाधड़ी से प्राप्त की गयी ज्वेलवरी को सस्ते दामों में बेचने की फिराक में है। सूचना प्राप्त होते ही तत्काल पुलिस टीम द्वारा विधिसम्मत कार्रवाई करते हुये आऱोपी पंकज सोनी नि. फोनेक्स टाउनशिप जिला इंदौर को गिरफ्तार करने मे सफलता हासिल की। आरोपी से प्रकरण के संबंध में विस्तृत पूछताछ की जा रही है, जिससे सोने- चांदी की ज्वेलरी एवं नगदी के खुलासा होने की संभावना है।

आरोपी ऐसे करता था धोखाधड़ी।

आरोपी अपने बनावटी व्यवहार से आस-पास के लोगों से अच्छे संपर्क बना लेता था। उसके बाद सोने एवं चांदी के जेवरात गिरवी रखकर और ज्वेलरी बनाने के नाम पर लाखों रुपए वसूल कर फरार हो जाता था।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *