ट्विटर पर प्रधानमंत्री मोदी के फ़ॉलोअर्स की तादाद 6 करोड़ हुई

  
Last Updated:  July 19, 2020 " 05:20 pm"

नई दिल्ली : ट्विटर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फॉलोअर्स की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। 19 जुलाई को यह संख्या बढ़कर छह करोड़ तक पहुंच गई। इसके पहले सितंबर 2019 में उनके फॉलोअर्स 5 करोड़ के आसपास थे। यानी सितंबर से लेकर जुलाई तक के नौ महीनों में उनके फॉलोअर्स की संख्या करीब एक करोड़ बढ़ी है। नरेंद्र मोदी 2009 से ही ट्विटर पर सक्रिय हैं। भारतीय नेताओं में नरेंद्र मोदी के बाद अमित शाह दूसरे नंबर पर हैं।

शाह के फ़ॉलोअर्स 2 करोड़ से ज्यादा…

गृहमंत्री अमित शाह के टि्वटर फॉलोअर्स की संख्या 2 करोड़ 16 लाख है वहीं दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के फॉलोअर्स की संख्या एक करोड़ 99 लाख है। केजरीवाल तीसरे नंबर पर हैं। चौथे नंबर पर भारत के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह हैं जिनके एक करोड़ 70 लाख फ़ॉलोअर्स हैं। पांचवें स्थान पर कांग्रेस के नेता राहुल गांधी है, जिनके एक करोड़ 52 लाख फ़ॉलोअर्स हैं।

सबसे आगे हैं बराक ओबामा ।

अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर प्रधानमंत्री मोदी अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा से पीछे हैं। बराक ओबामा के 12 करोड़ 90 लाख साल फ़ॉलोअर्स हैं जबकि डोनाल्ड ट्रंप के आठ करोड़ 33 लाख। इसके अलावा नरेंद्र मोदी का एक और टि्वटर अकाउंट है जिसका नाम पीएमओ इंडिया है। इस पर तीन करोड़ 74 लाख से अधिक फ़ॉलोअर्स हैं। अगर यह दोनों अकाउंट के फॉलोअर्स की संख्या मिला लें तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के टि्वटर फॉलोअर्स की संख्या पौने दस करोड़ के करीब हो जाएगी।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *