डिजिटल इंडिया से आत्मनिर्भर भारत के लक्ष्य को निर्धारित करने वाला बजट- रणदिवे

  
Last Updated:  February 1, 2022 " 08:57 pm"

इंदौर : भारतीय जनता पार्टी नगर अध्यक्ष गौरव रणदिवे ने भी केंद्रीय बजट पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा पेश आम बजट देश के सभी वर्गो के हितों को ध्यान में रखकर बनाया गया है। रणदिवे ने बताया कि यह आम बजट “डिजिटल इंडिया से लेकर आत्मनिर्भर भारत“ बनाने के लक्ष्य को निर्धारित करने वाला बजट है। बजट में रोजगार और अर्थव्यवस्था की गति पर पूरा जोर दिया गया है। देश के विकास के केन्द्र में गांव, गरीब और किसानों को रखकर, उन्हें समर्पित करने वाला यह बजट है। इस बजट से किसानों और कमजोर वर्ग के लोगों के सपने साकार होंगे।

इंफ्रास्ट्रक्चर का रखा गया ध्यान।

इंफ्रस्टक्चर के विकास पर फोकस करते हुए यह बजट तैयार किया गया है, किसी भी देश के विकास में सबसे बड़ा योगदान इंफ्रस्टक्चर का होता है।
इस बजट में भविष्य की नींव रखी गई है, बजट से देश के प्रत्येक व्यक्ति को लाभ होगा, देश को लाभ होगा। आगामी कई वर्षों के विकास को ध्यान में रखकर यह बजट तैयार किया गया है। बजट अर्थव्यवस्था को मजबूती देने का कार्य करेगा। इसमें कार्पोरेट टैक्स घटाने से छोटे व्यापारियों को अच्छा लाभ मिलेगा।
रणदिवे ने कहा कि देश का यह आम बजट, आम जनता की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए बनाया गया है, यह बजट देश के चौमुखी विकास के साथ, सर्वव्यापी, सर्वस्पर्शी है, यह बजट सभी के लिए उपयोगी साबित होगा।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *