डॉक्टर्स डे पर हाथों में माइक थामकर डॉक्टरों ने पेश किए सुरीले नगमें

  
Last Updated:  July 2, 2023 " 07:05 pm"

इंदौर : डॉक्टर्स डे पर रेसकोर्स रोड अभय प्रशाल स्थित लाभ मंडपम में डॉक्टर्स के कल्चरल ग्रुप स्पंदन ने संगीत की महफिल सजाई। इस दौरान नए – पुराने दौर के कई गीतों की बानगी पेश की गई।

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन की इंदौर इकाई और एमजीएम एलुमनी एसोसिएशन के बैनर तले स्पंदन डॉक्टर्स कल्चरल ग्रुप द्वारा पेश की गई यह 132 वी प्रस्तुति थी।

सुरीले गीतों की पेश की गई बानगी।

कार्यक्रम में पुराने सदाबहार एकल व युगल गीतों के साथ नए जमाने के गीत भी पेश किए गए। लाइव ऑर्केस्ट्रा के साथ जिस सुरीले अंदाज में डॉक्टरों ने माइक हाथों में थामकर फिल्मी गीतों की बानगी प्रस्तुत की,उसने बड़ी तादाद में मौजूद श्रोताओं की खासी दाद बटोरी। फिल्म पड़ोसन का गीत ‘ एक चतुर नार बड़ी होशियार’ डॉक्टर हेमंत मंडोवरा और डॉ.अतुल भट्ट ने जिस शिद्दत और तालमेल के साथ पेश किया, वो वाकई लाजवाब बन पड़ा। शास्त्रीय रागों पर आधारित यह गीत गाने में बेहद कठिन था पर दोनों ही चिकित्सकों ने इसे बखूबी निभाया। इसके अलावा डॉ. मून जैन भी अपनी प्रस्तुतियों से श्रोताओं की दाद बटोरने में सफल रही। जिन अन्य डॉक्टरों ने कार्यक्रम में गीत पेश किए उनमें

डॉ. मनोज भटनागर, डॉ. अनुराग श्रीवास्तव, डॉ. राजेंद्र चौबे, डॉ. संजय लोंढे, डॉ. प्रमोद नीमा, डॉ. अमित वर्मा, डॉ. पिनाक भटनागर, डॉ. रुचि शाह और डॉ. निकिता भटनागर शामिल थे। संगीत संयोजन रवि सालके का था। कार्यक्रम का सधा हुआ संचालन डॉ. संजय लौंढे ने किया।

कार्यक्रम का शुभारंभ एमजीएम मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ. संजय दीक्षित व अन्य अतिथियों ने दीप प्रज्ज्वलन के साथ किया।
आईएमए इंदौर के अध्यक्ष डॉ. अनिल भदौरिया, सचिव डॉ. विजय हरलालका, एमजीएम एलुमनी एसो. के अध्यक्ष डॉ. शेखर राव और सचिव डॉ. संजय लोंढे इस दौरान मौजूद रहे। सुरीले गीतों की ये महफिल लगभग तीन घंटे तक सतत चलती रही।

चिकित्सकों ने अपनी गायन प्रतिभा का लोहा मनवाया।

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन इंदौर शाखा के तत्वावधान में डॉक्टर्स डे पर एक अन्य कार्यक्रम कार्यक्रम रवींद्र नाट्य गृह में आयोजित किया गया। इस दौरान चिकित्सकों ने स्टेथस्कोप और सर्जिकल औजारों को किनारे रख वोकल कॉर्ड का प्रयोग करते हुए अपनी गायन प्रतिभा का लोहा मनवाया। कार्यक्रम में बड़ी संख्या में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के सदस्य, चिकित्सक व अन्य श्रोतागण उपस्थित थे। डॉ. प्रमोद झंवर,डॉ निखिल सक्सेना और अन्य डॉक्टरों ने कार्यक्रम में सुरीले गीत पेश किए।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *