तुकोगंज थाना क्षेत्र में कारोबारी के घर हुई चोरी की घटना का पर्दाफाश

  
Last Updated:  March 26, 2023 " 04:11 pm"

वारदात को अंजाम देने वाले पाँच बदमाश गिरफ्तार।

आरोपियों के कब्जे से चोरी किया हुआ लाखों रुपए का मश्रुका, घटना में प्रयुक्त मारुति डिजायर और एक वैगेनार कार बरामद।

इंदौर : तुकोगंज थाना क्षेत्र में कारोबारी के सूने मकान पर धावा बोलकर चौकीदार को बंधक बनाते हुए लाखों रुपए कीमत का माल चुराकर ले जाने वाले 5 बदमाशों को पुलिस ने बंदी बना लिया है।

ये था पूरा मामला।

दिनांक 20.03.2023 को पुलिस थाना तुकोगंज पर फरियादी प्रेमप्रकाश जाजू पिता जयनारायण जाजू उम्र 58 साल निवासी 78 अनूप नगर एमआयजी इन्दौर ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि दिनांक 19 और 20 मार्च की मध्य रात्रि में उनके घर में प्रवेश कर अज्ञात बदमाशों ने चौकीदार को बांध दिया और घर के दरवाजे के नकुचे तोडकर कीमती सामान चुराकर ले गए। फरियादी की रिपोर्ट पर थाना तुकोगंज मे अपराध धारा 457-380-382 भादवि का प्रकरण पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया और अज्ञात आरोपियों की तलाश शुरू की गयी ।

विवेचना के दौरान पता चला कि एक सफेद रंग की SWIFT DZIRE कार देखी गई है। सीसीटीव्ही मे दिखने वाली कार को ट्रेक करने हेतु टीम द्वारा घटना स्थल के आसपास, नाथ मंदिर, हाई कोर्ट के पीछे, रीगल चौराहा, मधुमिलन, ढक्कनवाला कुआं, सरवेट बस स्टेशन, सियांगज, खातीपुरा, मृगनयनी चौराहा, नगर निगम चौराहा, मरीमाता चौराहा, 60 फिट रोड, एयरपोर्ट रोड, थाना तुकोगंज क्षेत्र, एवं अन्य थाना क्षेत्रो के करीवन 200-250 सीसीटीवी कैमरे की विडियो फुटेज देखी गयी। फुटेज देखने पर एक सफेद कलर की डिजायर कार द्वारा अज्ञात आरोपियों को फरियादी के घर के पास छोड़ना और घटना कारित करने के बाद एक वैगेनार कार से आरोपियों द्वारा घटना स्थल से फरार होना देखा गया। पूरे सीसीटीवी फुटेज देखने पर उपरोक्त डिजायर कार का नंबर MP09TA6044 स्पष्ट रूप से दिखाई दिया। उक्त कार को तस्दीक करने के बाद दिनांक 24.03.2023 को मुखबिर से सूचना मिलने पर पांच बदमाशों को पकड़ा गया। पुलिस द्वारा पांचों आरोपियों को गिरफ्तार कर फरियादी के घर से चोरी गए लाखों रुपए के मश्रुका को उनके कब्जे से बरामद किया गया।

पूछताछ एवं जानकारी आदि के आधार पर पता चला कि फरियादी के घर में लगभग 30 साल से काम करती रही बाई वर्तमान में अपनी भांजी के घर मयूर अस्पताल के पीछे रह रही है। घटना दिनांक के एक दिन पूर्व उक्त बाई ने अपनी भांजी को कहा था कि कल परिवार के लोग बाहर जा रहे है मुझे जल्दी जाकर काम करके चाबी देकर आना है।
उक्त बात बाई की भांजी ने अपने प्रेमी अरविन्द शर्मा को बताई थी जिसने अपने मुंह बोले साले नवीन वर्मा को यह जानकारी दी। नवीन ने अपने तीन साथीगण राम भाबर निवासी धरमपुरी जिला धार,विजय उर्फ गोलू डामोर निवासी मूसाखेड़ी इन्दौर और गोलू निवासी इन्दौर को बताई। खुद बचने के लिए अपने साथी राजेश शर्मा निवासी इन्दौर जो ओला टैक्सी (डिजायर कार MP09T86044 ) चलाता है, को बताया कि इन लोगों को मूसाखेड़ी से पिकअप कर जहां यह बताए वहां छोड़ देना। स्वंय भी अपनी कार को पीछे- पीछे लेकर आया और पांचों ने मिलकर उक्त घटना को अंजाम दिया।

प्रकरण में विवेचना जारी है जिसके आधार पर अग्रिम वैधानिक कार्रवाई की जा रही है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *