दिल्ली, मुम्बई और दानापुर के लिए इंदौर से चलेंगी तीन निजी ट्रेनें..

  
Last Updated:  August 7, 2020 " 04:58 am"

नई दिल्ली : रेल मंत्रालय ने इंदौर को तीन निजी ट्रेनों की सौगात दी है। ये ट्रेनें इंदौर से दिल्ली, मुम्बई और दानापुर के लिए चलेंगी। दिल्ली के लिए प्रतिदिन, मुम्बई के लिए 3 दिन और दानापुर के लिए 4 दिन इन निजी ट्रेनों का संचालन होगा। इनकी समय सारणी और रूट भी तय कर दिए गए हैं।

*👉इंदौर- दिल्ली वाया कोटा (प्रतिदिन)*

इंदौर-नई दिल्ली निजी ट्रेन इंदौर से रात 11.55 बजे चलकर अगले दिन सुबह 11 बजे नई दिल्ली पहुंचेगी। इंदौर से नई दिल्ली पहुंचने में ट्रेन 11 घंटे 5 मिनट का वक्त लेगी। वापसी में नई दिल्ली-इंदौर निजी ट्रेन दिल्ली से दोपहर 1 बजे चलकर रात 11.45 बजे इंदौर आएगी। इस तरह वापसी में ट्रेन को दिल्ली से इंदौर आने में 10 घंटे 45 मिनट का समय लगेगा।

*👉इंदौर- दानापुर (4 दिन)*

इंदौर-दानापुर ट्रेन हर सोमवार, बुधवार, गुरुवार और शनिवार को दोपहर 2.25 बजे इंदौर से रवाना होगी। ट्रेन अगले दिन शाम चार बजे दानापुर पहुंचेगी। इंदौर से दानापुर पहुंचने में ट्रेन को 25 घंटे 35 मिनट का समय लगेगा। वापसी में दानापुर-इंदौर ट्रेन दानापुर से हर मंगलवार, गुरुवार, शुक्रवार और शनिवार की शाम 5.40 बजे रवाना होकर अगले दिन रात 8.30 बजे इंदौर आएगी। वापसी का सफर 26 घंटे 50 मिनट का होगा।

*👉इंदौर- मुंबई वाया सूरत (3 दिन)*

इंदौर से मुम्बई ट्रेन का संचालन मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को होगा। यह ट्रेन इंदौर से शाम 5 बजे चलकर सूरत के रास्ते अगले दिन सुबह 7 बजे मुंबई पहुंचेगी।
मुंबई से भी यह ट्रेन इंदौर आने में 14 घंटे लेगी। वहां से यह ट्रेन हर सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को रात आठ बजे रवाना होकर अगले दिन सुबह 10 बजे इंदौर आएगी।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *