दु:खों से छुटकारा दिलाती है श्री गणेश पुराण कथा

  
Last Updated:  September 2, 2022 " 12:45 am"

सहज और सरल होना सबसे कठिन है- पंडित राजेश ऋषिराज।

इंदौर : विघ्नहर्ता श्री गणेश सबकी बिगड़ी बनाते हैं इसलिए सारे देवी देवता उनकी आराधना करते हैं। दु:खों से छुटकारा दिलाती दिलाती है श्री गणेश पुराण कथा।

ये विचार कथा वाचक पंडित राजेश ऋषिराज के हैं,जो उन्होंने खजराना गणेश मंदिर के कंचन हाल में चल रही संगीतमय श्री गणेश पुराण कथा के दूसरे दिन उपस्थित गणेश भक्तों के समक्ष व्यक्त किए। कथा का आयोजन श्री गणपति मंदिर,खजराना प्रबंध समिति की ओर से हो रहा है।
पंडित ऋषिराज ने आगे कहा कि भगवान को छल – कपट बिलकुल भी पसंद नहीं है,जो निर्मल भाव से कथा का पान करता है उसका बेड़ा पार होता है। अत सरल और सहज बनें रहें।आज के दौर में सबसे कठिन सरल बनना ही है,लेकिन भगवान को ऐसे भक्त ही पसंद हैं।कथा श्रवण से प्राप्त आनंद स्थाई होता है और सत्संग से जीवन सार्थक होता है।
श्री गणेश पुराण कथा में विभिन्न कलाकार भोलेनाथ,पार्वती और श्री गणेश के स्वरूपों की झांकी प्रस्तुत की गई, जिसके दर्शन के लिए बड़ी संख्या में भक्तगण उपस्थित हुए।

मेरा भोला है भंडारी …..दुख हरता सुख हरता आओ मेरे प्रभु इस त्रिभुवन में …और जहां सत्संग होता वहा रोजाना जाओ तुम ….जैसे भजनों पर भक्तों ने झूमकर नृत्य किया।
प्रारंभ में व्यास पीठ का पूजन समाज सेवी विनोद बंसल ने सपत्नीक किया।
पंडित ऋषिराज की कथा खजराना गणेश मंदिर में 9 सितंबर तक रोजाना दोपहर 3.30 से शाम 6.30 बजे तक जारी रहेगी।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *