दुबई एक्सपो में भाग लेने वाले इंदौर के स्टार्टअप्स का सम्मान

  
Last Updated:  April 25, 2022 " 08:19 pm"

इंदौर : दुबई में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाले इंदौर के स्टार्टअप्स को केंद्रीय एमएसएमई मंत्रालय के राज्यमंत्री भानुप्रताप सिंह, मध्यप्रदेश सरकार के एमएसएमई मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा एवं सांसद शंकर लालवानी ने सम्मानित किया।

दुबई एक्सपो में भिजवाया था स्टार्टअप्स को।

सांसद लालवानी ने पिछले महीने इंदौर के 40 से ज़्यादा स्टार्टअप्स को दुबई एक्सपो में भिजवाया था। इन स्टार्टअप्स को सांसद शंकर लालवानी ने दुबई में भारतीय दूतावास, फिक्की एवं अन्य संस्थाओं की सहायता से कई तरह की सुविधाएं उप्लब्ध करवाई।

कार्यक्रम में कई स्टार्टअप्स ने दुबई में मिली विभिन्न सुविधाओं का ज़िक्र किया और सांसद शंकर लालवानी को धन्यवाद दिया। सांसद लालवानी के प्रयासों से स्टार्टअप्स को हवाई किराए, होटल और निशुल्क दुबई एक्सपो में भाग लेने के अलावा भी कई सुविधाएं प्राप्त हुई।

इंदौर को बनाएंगे स्टार्टअप्स कैपिटल।

सांसद शंकर लालवानी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आत्मनिर्भर भारत और वोकल फॉर लोकल के संकल्प का ज़िक्र करते हुए कहा कि केंद्र सरकार की योजनाओं के सहारे और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के मार्गदर्शन में इंदौर को स्टार्टअप कैपिटल बनाने के लिए संकल्पित है।
केंद्रीय एमएसएमई राज्यमंत्री भानुप्रताप सिंह ने केंद्र सरकार द्वारा छोटे उद्योगों और स्टार्टअप्स के लिए विभिन्न योजनाओं और सहायता का ज़िक्र किया।

शहर के विकास में स्टार्टअप्स की बड़ी भूमिका।

मध्यप्रदेश के एमएसएमई मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा ने इंदौर के स्टार्टअप्स का स्वागत किया और कहा कि माता अहिल्या के समय से इंदौर सतत प्रगति के पथ पर है। इसे आगे बढ़ाने के लिए स्टार्टअप्स की बड़ी भूमिका होगी।
कार्यक्रम का संचालन वर्की कोवर्किंग के सीईओ सावन लड्ढा ने किया। इंदौर के स्टार्टअप्स की दुबई ट्रिप में एडवरटाइज के सीईओ मयूर सेठी की प्रमुख भूमिका रही है।

सांसद लालवानी इससे पहले 26 जनवरी को इंदौर में ‘स्टार्ट इन इंदौर’ कार्यक्रम का एक बड़ा आयोजन करवा चुके हैं। साथ ही, इंदौर के 75 से ज़्यादा स्टार्टअप्स को सम्मानित भी कर चुके हैं। सांसद लालवानी इंदौर में स्टार्टअप इकोसिस्टम बनाने के लिए सभी स्टेकहोल्डर्स के साथ मिलकर प्रयास कर रहे हैं।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *