देपालपुर में हुई लूट का पर्दाफाश, मास्टरमाइंड सहित तीन आरोपी गिरफ्तार

  
Last Updated:  January 3, 2022 " 03:26 pm"

इंदौर : देपालपुर के ग्राम मंदीपुर में 4 माह पूर्व हुई लूट का पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है। इस मामले में मास्टरमाइंड सहित तीन आरोपी पुलिस थाना देपालपुर की गिरफ्त में आ गए हैं।
एसपी ग्रामीण भगवत सिंह विरदे ने पत्रकार वार्ता में यह जानकारी दी। एएसपी देहात- महू पुनीत गहलोत, एसडीओपी नीलम कन्नौज और थाना प्रभारी देपालपुर मीना कर्णावत भी इस दौरान मौजूद रहे।
एसपी विरदे ने बताया कि आपसी रंजिश में बदला लेने के लिए दो बदमाशों को साथ लेकर योजना के मास्टरमाइंड ने दिया लूट की घटना को अंजाम दिया था।
आरोपियों के कब्जे से सोने चांदी के आभूषण व 80 हजार रूपए नकद सहित लगभग 4 लाख रुपए का माल बरामद किया गया है।

ये था घटनाक्रम।

पुलिस थाना देपालपुर क्षेत्रांतर्गत दिनांक 07/10/2021 की रात करीब 11 बजे फरियादी मोहम्मद बिलाल पिता मोहम्मद अबरार निवासी मुन्दीपुर मोटरसाईकिल से अपने घर जा रहा था, तभी मुंदीपुर देपालपुर मार्ग पर 03 अज्ञात बदमाशों ने रास्ते में कांटे की बागड लगाकर उसे रोका व मारपीट कर जेब से नकदी 40 हजार रुपए व मोबाइल फोन लूट लिया। बाद में जबरदस्ती चाकू की नोक पर मोटरसायकिल पर बीच में बिठाकर उसे घर चलने को कहा। फरियादी मुन्दीपुर में अपने घर के आगे क्रास कर ले जाने लगा तो बदमाश बोला तेरा घर तो पीछे है, तू कहाँ ले जा रहा है। ये कहकर बदमाश फरियादी को उसके घर ले गए, जहाँ ताला खुलवाकर अन्दर घुसे और अलमारी में रखे सोने- चांदी के जेवर व नकद एक लाख रुपए निकालकर भाग गए।
फरियादी मो. बिलाल की रिपोर्ट पर थाना देपालपुर में अपराध क्रमांक 386/2021धारा 394 भादवि का पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।
प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए आरोपियों का सुराग देनेवालों को 3000/- रुपये का ईनाम घोषित किया गया। बदमाशों को पकड़ने हेतु एक टीम भी गठित की गयी ।
आरोपियों द्वारा घर क्रास करने पर फरियादी से कही बात कि तेरा घर तो पीछे रह गया और बदमाशों द्वारा ही उसे उसके घर ले जाना, इन दोनों बिंदुओं पर पुलिस ने ध्यान केंद्रित किया तो पता चला कि आरोपी उसी गांव के होकर फरियादी को पहचानते हैं। 2 जनवरी को मुखबिर की सूचना पर आरोपियों 1. तौसीफ पिता नौशाद अली उम्र 21 साल निवासी ग्राम मुन्दीपुर, 2. मोबत उर्फ कैलाश उर्फ नानका पिता रमेश मीणा उम्र 21 साल निवासी ग्राम धावडदा माना टांडा जिला धार और 3. मगन पिता नातभू अजनारी जाति भील उम्र 18 साल निवासी ग्राम बोरडावरा थाना गंधवानी को पकड़ा। उनके कब्जे से लुटा गया कुल मश्रूका 4 लाख रुपये का जब्त किया गया। आरोपियों को गिरफ्तार कर विस्तृत पूछताछ की जा रही है।

आपसी रंजिश का बदला लेने की नीयत से की लूट।

लूट का मास्टरमाइंड आरोपी तौसीफ का फरियादी बिलाल से विवाद था। उसी रंजिश का बदला लेने की नीयत से उसे सबक सिखाने के लिए उसने दोनों अन्य आरोपियों को साथ लेकर उक्त वारदात को अंजाम दिया।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *