कृष्णमुरारी मोघे ने सीएम को लिखा पत्र, होलिका दहन व पूजन के लिए छूट प्रदान करने का किया अनुरोध

  
Last Updated:  March 26, 2021 " 08:02 pm"

इंदौर : होली पर लॉकडाउन और धुलंडी पर प्रतिबंधात्मक आदेश जारी किए जाने को लेकर सियासत तेज हो गई है। कांग्रेस ने इस बात को लेकर बीजेपी सरकार की घेराबंदी शुरू कर दी है। बीजेपी के कई नेता भी क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी के इन निर्णयों से सहमत नहीं हैं। इस बात को देखते हुए बीजेपी के बड़े नेता आगे आए हैं। वरिष्ठ नेता कृष्णमुरारी मोघे ने सीएम शिवराज को पत्र लिखकर आग्रह किया है कि होलिका दहन व पूजन हेतु सीमित समय के लिए अनुमति दी जाए।
मोघे ने पत्र में लिखा है कि होली के पावन पर्व पर रीति रिवाज अनुसार मुहूर्त को देखते हुए होली के दिन रात्रि में होलिका दहन हेतु,उचित समय सीमा का निर्धारण करें, साथ ही कोरोना काल की परेशानी को देखते हुए उस आयोजन में संख्या को निर्धारित करते हुए छूट देना उचित होगा।
साथ ही होलिका दहन के अगले दिन प्रात काल में महिलाओं द्वारा होलिका पूजन की परंपरा रहती है सो जनभावना के अनुरूप सोमवार सुबह एक नियत समय व संख्या निर्धारित करके पूजन हेतु छूट प्रदान करना की जानी चाहिए।
मोघे ने सीएम शिवराज से अनुरोध किया है कि रविवार रात्रि एवं सोमवार सुबह होलिका दहन व पूजन हेतु लॉकडाउन में छूट प्रदान कर जन भावना के अनुरूप निर्णय लेने का कष्ट करें।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *