देशप्रेम की धुनों और तरानों से गूंजा नवश्रृंगारित गांधी हाल, बीएसएफ के बैंड और कलाकारों के नगमों ने बांधा समां

  
Last Updated:  August 30, 2021 " 12:23 am"

इंदौर : शहर की ऐतिहासिक धरोहर गांधी हॉल रविवार शाम राष्ट्रभक्ति के रागों से गूंज उठा। ये मौका था लोक संस्कृति मंच और इंदौर नगर निगम द्वारा ‘आज़ादी का अमृत महोत्सव’ के तहत आयोजित कार्यक्रम ‘देशराग’ का।

बीएसएफ के बैंड ने छेड़ी देशभक्ति की धुन।

गांधी हॉल के रेनोवेशन के बाद ये पहला कार्यक्रम आयोजित किया गया था। बीएसएफ के बैंड ने जब राष्ट्रभक्ति के तराने छेड़े तो उपस्थित श्रोता राष्ट्रप्रेम में डूब गए। अतिथियों के साथ बीएसएफ के जवान भी देशभक्ति की धुनों पर जमकर थिरके।
इसके बाद संगीत गुरुकुल के 75 कलाकारों ने देशभक्ति के गीतों से समां बांध दिया। ए मेरे वतन के लोगों, क़दम क़दम बढ़ाये जा, वतन की राह में, मां रेवा, यह देश हैं वीर जवानों का, चक दे इंडिया जैसे गीतों ने श्रोताओं को बांधे रखा।

आजादी के अमृत महोत्सव के तहत रखा गया कार्यक्रम।

सांसद शंकर लालवानी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संकल्प के अनुसार देशभर में ‘आज़ादी का अमृत महोत्सव’ का आयोजन किया जा रहा है। इसी के तहत ये भव्य कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यकम में बीएसएफ के वीर जवानों ने सभी को भावुक कर दिया है। मैं सभी वीर जवानों का सैल्यूट करता हूं।

इस मौके पर बीएसएफ द्वारा लगाई गई हथियारों की प्रदर्शनी का अवलोकन भी अतिथियों और कार्यक्रम में उपस्थित लोगों ने किया।

कार्यक्रम में पूर्व लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन, मध्यप्रदेश सरकार के मंत्री तुलसीराम सिलावट, बीएसएफ के आईजी अशोक कुमार यादव और नगर निगम कमिश्नर प्रतिभा पाल अतिथि के तौर पर उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन सुगंधा बेहरे ने किया। आभार संगीत गुरुकुल के गौतम काले ने माना।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *