नवनिर्मित सरवटे बस स्टैंड से शुरू हुआ बसों का संचालन।

  
Last Updated:  March 24, 2022 " 01:16 am"

इंदौर : रँगपंचमी के पहले नवनिर्मित सरवटे बस स्टैंड का सीएम शिवराज ने वर्चुअली लोकार्पण किया था। बुधवार को यहां से बसों का विधिवत संचालन प्रारम्भ हो गया। ये बसें अभी तक नवलखा बस स्टैंड से संचालित की जा रहीं थीं। सरवटे बस स्टैंड से पहली बस उज्जैन के लिए रवाना हुई, उसके बाद विभिन्न शहरों के लिए बसों के परिचालन का सिलसिला शुरू हो गया। बसों का संचालन शुरू होते ही यात्रियों का यहां पहुंचना भी प्रारम्भ हो गया। इसके चलते सरवटे बस स्टैंड क्षेत्र की रौनक भी लौट आई।

387 बसों का किया जा रहा संचालन।

प्राइवेट बस ऑनर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष पंडित गोविंद शर्मा ने बताया कि नवलखा बस स्टैंड पर शिफ्ट की गई करीब 387 बसों का संचालन पुनः सरवटे से प्रारंभ हो गया है। इससे यात्रियों को भी सहूलियत हो गई है।

महाराष्ट्र व राजस्थान के लिए भी चल रहीं बसें।

सरवटे बस स्टैंड के सहायक प्रबन्धक महेश सातोड़िया ने बताया कि इंदौर संभाग के विभिन्न जिलों के साथ महाराष्ट्र के धुलिया, मालेगांव,शिरडी, नासिक आदि के लिए भी सरवटे से बसें चलाई जा रहीं हैं। इसीतरह राजस्थान के कुछ शहरों के लिए भी यहां से बसों का संचालन किया जा रहा है।

यात्रियों के लिए जुटाई गई हैं सुविधाएं।

सातोड़िया के मुताबिक नवनिर्मित सरवटे बस स्टैंड पर यात्रियों के बैठने के साथ पूछताछ केंद्र, टिकट घर पेयजल, शौचालय, पार्किंग आदि सुविधाएं मुहैया कराई गई हैं। जल्द ही रेस्टॉरेंट की सुविधा भी उपलब्ध करा दी जाएगी। आगे जो भी कमियां सामने आएगी, उन्हें दूर किया जाएगा।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *