नवश्रृंगारित हबीबगंज रेलवे स्टेशन का पीएम मोदी करेंगे लोकार्पण, पार्किंग व्यवस्था में किया गया बदलाव

  
Last Updated:  November 10, 2021 " 09:11 pm"

भोपाल : नवश्रृंगारित हबीबगंज रेलवे स्टेशन के लोकार्पण समारोह की तैयारी पूरी कर ली गई हैं। प्लेटफार्म क्रमांक -1 की ओर कार्यक्रम का मंच तैयार किया जा रहा है। पीएम मोदी स्टेशन का लोकार्पण करेंगे। इसकी सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए स्टेशन की पार्किंग व्यवस्था में अस्थायी बदलाव किया गया है। 9 नवंबर से लागू की गई ये व्यवस्था 15 नंबर तक प्रभावी रहेगी। प्लेटफॉर्म नंबर-1 पर पार्किंग पूरी तरह बंद कर दी गई है। 12 नवंबर तक ड्रॉप एंड गो की सुविधा रहेगी, लेकिन 13 नवंबर से यह सुविधा भी बंद हो जाएगी।

यह होगी पार्किंग व्यवस्था।

9 से 12 नवंबर तक स्टेशन के प्लेटफॉर्म क्रमांक-1 ( अरेरा कॉल) की ओर दोपहिया एवं चार पहिया वाहनों की पार्किंग बंद रहेगी। केवल ड्राप एंड गो की सुविधा रहेगी।
13 से 15 नवंबर तक प्लेटफॉर्म क्रमांक-1 (अरेरा कॉलोनी) की ओर दो पहिया एवं चार पहिया वाहनों का प्रवेश निषेध रहेगा। ड्राप एंड गो की सुविधा भी नहीं रहेगी। उपरोक्त अवधि में वाहनों के पार्किंग की सुविधा प्लेटफॉर्म क्रमांक 5 ( ISBT/ BHEL ) की ओर उपलब्ध रहेगी। स्टेशन प्रवेश द्वार के पास उपलब्ध पार्किंग के अतिरिक्त बाईं ओर स्थित ओल्ड कंस्ट्रक्शन (पुराना निर्माण) कार्यालय परिसर में भी पार्किंग के लिए स्थान उपलब्ध रहेगा रेलवे संबंधी जानकारी के लिए रेलवे के हेल्प लाइन नंबर-139 पर भी संपर्क किया जा सकता है।

स्टेशन पर यह सुविधाएं उपलब्ध होंगी।

स्टेशन पर यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए पर्याप्त जगह उपलब्ध कराई गई है। वेटिंग रूम एवं लाउंज (वातानुकूलित, टॉयलेट के साथ), बैठने के लिए वेटिंग रूम, एयर कॉनकोर्स तथा प्लेटफॉर्मों पर 1750 यात्रियों के लिए स्टेनलेस स्टील की सीटिंग उपलब्ध कराई गई हैं। 84 मीटर लम्बा, 36 मीटर चौड़ा भव्य प्राकृतिक प्रकाश युक्त हवादार सेंट्रल एयर कॉनकोर्स, भीड़भाड़ से राहत के मद्देनजर यात्रियों की आवाजाही के लिए स्वतंत्र प्रवेश और निकास की व्यवस्था की गई है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *