पत्रकारिता के समक्ष विश्वसनीयता है बड़ा संकट

  
Last Updated:  June 24, 2024 " 10:23 pm"

इंदौर की पहचान देश के पटल पर अंकित करने वाले मूर्धन्य पत्रकारों से लें प्रेरणा।

स्टेट प्रेस क्लब म. प्र. के राज्य स्तरीय सम्मान समारोह में बोले मंत्री विजयवर्गीय ।

इंदौर : स्टेट प्रेस क्लब म. प्र. द्वारा जाल सभागार में आयोजित तीन दिवसीय भारतीय पत्रकारिता महोत्सव का राज्य स्तरीय सम्मान समारोह प्रदेश के नगरीय प्रशासन मंत्री कैलाश विजयवर्गीय के मुख्य आतिथ्य में संपन्न हुआ।जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट कार्यक्रम के विशेष अतिथि थे। मंच पर दुबई से आए समाजसेवी डॉ. जितेंद्र मतलानी और बीजेपी प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा भी विशेष रूप से उपस्थित थे।

समारोह मे इंदौर, भोपाल, जबलपुर, ग्वालियर , रीवा सतना आदि शहरों के राजनेतिक क्षेत्र मे काम करने वाले प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और सोशल मीडिया के कई वरिष्ठ पत्रकारों को मंत्री विजयवर्गीय ने अंगवस्त्र और ट्रॉफी देकर राज्यस्तरीय सम्मान से सम्मानित किया ।

पत्रकारिता में बढ़ी हैं चुनौतियां।

अपने संबोधन में मंत्री विजयवर्गीय ने कहा कि यधपि आधुनिक तकनीक के कारण पत्रकारिता आसान हो गई है, लेकिन साथ में चुनौतियां भी बढ़ी है। किसी समय केवल प्रिंट मीडिया का ही बोलबाला हुआ करता था, लेकिन अब इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के साथ सोशल मीडिया भी आ गया है, ऐसे में खुद को स्थापित करना बड़ी चुनौती है।

पत्रकारिता के समक्ष है विश्वसनीयता का संकट।

विजयवर्गीय ने आगे कहा कि वर्तमान समय में पत्रकारिता के समक्ष विश्वसनीयता का संकट सबसे बड़ा है। इंदौर शहर ने राहुल बारपुते,शरद जोशी,प्रभाष जोशी,माणकचंद्र वाजपेई, राजेंद्र माथुर,वेद प्रताप वैदिक, अभय छजलानी, जैसे महान पत्रकार दिए जो यहाँ की मिट्टी से अतः तक जुड़े रहे। ऐसे पत्रकारों से प्रेरणा लेकर हम खुद को स्थापित करें और पत्रकारिता की खोई हुई साख को लौटाए।

पत्रकारिता को नई दिशा देगा पत्रकारिता महोत्सव।

अपने संबोधन में मंत्री सिलावट ने कहा कि पत्रकार बहुत मेहनती होते है। वे किसी भी खबर की तह में जाकर उसे मुकम्मल करते हैं। पत्रकारो को सच लिखना चाहिए।
सिलावट ने पत्रकारिता महोत्सव की सराहना करते हुए कहा कि इस तरह के आयोजन से पत्रकारिता को भी एक नई दिशा मिलती है।

अतिथी स्वागत स्टेट प्रेस क्लब के मुख्य महासचिव नवनीत शुक्ला, मनोहर लिंबोदिया, सोनाली यादव, सुदेश गुप्ता, संजीव श्रीवास्तव, पुष्कर सोनी ने किया। अतिथियों को प्रतीक चिन्ह आकाश चौकसे, शीतल राय, प्रवीण कुमार खारीवाल, कीर्ति राणा, बंशीलाल लालवानी ने प्रदान किये। कार्यक्रम का संचालन आलोक वाजपेयी ने किया। आभार प्रवीण कुमार खारीवाल ने माना। कार्यक्रम में विभिन्न स्थानों से आए पत्रकार और पत्रकारिता के छात्र बड़ी संख्या में उपस्थित थे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *