पांच माह बाद इंदौर से शुरू होगा ट्रेनों का संचालन, जबलपुर के लिए रवाना होगी पहली ट्रेन

  
Last Updated:  September 6, 2020 " 12:29 pm"

इंदौर : कोरोना संक्रमण काल के चलते पांच माह से बंद ट्रेनों का आवागमन चरणबद्ध ढंग से प्रारंभ किया जा रहा है। रविवार 6 सितंबर को शाम साढ़े सात बजे इंदौर से पहली ट्रेन जबलपुर के लिए रवाना होगी।

यात्रियों की होगी स्क्रीनिंग।

पश्चिम रेलवे के रतलाम मण्डल के जनसंपर्क अधिकारी जितेंद्र कुमार जयंत ने बताया कि जबलपुर जानेवाली यात्री गाड़ी के यात्रियों के लिए स्टेशन पर एक ही प्रवेश द्वार रखा गया है। पहले यात्रियों को बुकिंग खिड़की पर थर्मल स्कैनिंग और आत्मा मशीन से टिकट चेकिंग की व्यवस्था की गई थी इस व्यवस्था में यात्रियों की सुविधा के लिए परिवर्तन किया गया है। अब यात्रियों को सीधे प्रवेश द्वार से प्लेटफार्म पर एंट्री दी जाएगी। दो गज की दूरी के साथ यात्रियों को खड़ा कर उनकी थर्मल स्कैनिंग तथा आत्मा मशीन से टिकट चेकिंग की व्यवस्था होगी। केवल मेडिकली फ़ीट यात्रियों को ही यात्रा की अनुमति दी जाएगी। एक नम्बर प्लेटफार्म से यात्री स्टेशन में प्रवेश कर सकेंगे। पीआरओ श्री जयंत ने बताया कि जबलपुर ओवरनाइट ट्रेन 24 कोच की होने से प्लेटफार्म क्रमांक चार से रवाना होगी। सभी यात्री लिफ्ट या चलित सीढ़ियों के जरिये एक से चार नम्बर प्लेटफार्म पर जा सकेंगे। यात्रियों को सूचित किया गया है कि यात्रा शुरू होने से पहले वह स्टेशन पहुंच जाए। और अपनी व टिकट की जांच कराएं।

कंफर्म टिकट पर ही की जा सकेगी यात्रा।

पीआरओ श्री जयंत ने बताया कि ऑनलाइन या काउंटर से बर्थ का रिजर्वेशन कराया जा सकता है। केवल कंफर्म टिकट धारी यात्री ही यात्रा के लिए पात्र होंगे। ट्रेन में टीटी यह सुनिश्चित करेंगे की यात्री अपनी निर्धारित सीट पर ही बैठे। ट्रेन में भी यात्रियों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने और मास्क लगाने की हिदायत दी जाएगी।

जबलपुर से 128 यात्री आए इंदौर।

जबलपुर से शनिवार शाम चली ओवरनाइट एक्सप्रेस रविवार सुबह इंदौर आई। ट्रेन से 128 यात्री इंदौर पहुंचे थे। खाली होने के बाद ट्रेन, प्लेटफार्म, बेंच आदि को सेनिटाइज भी किया गया।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *