पाथ व देसाई फाउंडेशन की अभिनव पहल, प्रशासन को भेंट की उच्च क्वालिटी की 10 हजार रेपिड टेस्टिंग किट, कुल 2 लाख किट देंगे

  
Last Updated:  June 2, 2021 " 08:33 pm"

इंदौर : देवी अहिल्याबाई होलकर के शहर इंदौर की यह खासियत है कि आपदा से लड़ने के लिए दानदाता खुले मन से आगे आकर शासन- प्रशासन को सहयोग देते हैं। कोरोना की तीसरी लहर से आशंकित सरकार और प्रशासन हर सिम्प्टोमेटिक व्यक्ति का टेस्ट कराना चाहती है ताकि वक्त रहते उनका समुचित उपचार किया जा सके। हालांकि आरटी पीसीआर सैम्पलों की टेस्टिंग में समय लगता है, जिससे उनकी रिपोर्ट आने में भी दो से तीन दिन लग जाते हैं। ऐसे में रेपिड एंटीजन टेस्ट करवाना ही एकमात्र रास्ता बचता है, जिससे लिए गए सैम्पल का रिजल्ट मिनटों में सामने आ जाए, लेकिन रेपिड एंटीजन किट प्रशासन के पास इतनी बड़ी मात्रा में उपलब्ध नहीं है, दूसरे उसके परिणाम को लेकर भी सवाल उठते रहे हैं।
इस सबके बीच सामाजिक संगठन पाथ फाउंडेशन शासन- प्रशासन की मदद के लिए आगे आया है। उसने देसाई फाउंडेशन की मदद से अमेरिका से श्रेष्ठ क्वालिटी की रेपिड टेस्टिंग किट आयात कर प्रशासन को उपलब्ध कराई है। यह किट किसी व्यक्ति का सैम्पल लेने के 15 मिनट में उसके निगेटिव या पॉजिटिव होने की रिपोर्ट दे देती है। सबसे अहम बात ये है कि यह किट 99.9 प्रतिशत सही रिजल्ट देती है।

10 हजार किट प्रशासन को भेंट की।

स्वास्थ्य विभाग के एमटीएच कंपाउंड स्थित औषधि भंडारण केंद्र के समीप आयोजित एक समारोह में पाथ और देसाई फाउंडेशन के पदाधिकारियों ने प्रभारी मंत्री तुलसी सिलावट और संभागायुक्त डॉ. पवन कुमार शर्मा को पहली खेप के रूप में 10 हजार आयातित अमेरिकन रेपिड टेस्टिंग किट प्रदान की। सांसद शंकर लालवानी और बीजेपी नगर अध्यक्ष गौरव रणदिवे भी इस दौरान मौजूद रहे। मौके पर ही एक व्यक्ति की इस किट से टेस्टिंग भी की गई, जिसका रिजल्ट निगेटिव आया।

2 लाख किट की जाएगी भेंट।

पाथ और देसाई फाउंडेशन के पदाधिकारियों ने बताया कि फिलहाल 10 हजार किट प्रशासन को उपलब्ध कराई गई है। 1 लाख किट मुम्बई पहुंच गई है। वो भी जल्दी ही इंदौर लाकर प्रशासन को दे दी जाएगी। इसके अलावा 1 लाख किट दूसरे चरण में मंगवाकर दी जाएगी। कुल 2 लाख किट दोनों फाउंडेशन की ओर से प्रशासन की प्रदान की जा रही है।

फाउंडेशन का जताया आभार।

प्रभारी मंत्री तुलसी सिलावट और सांसद लालवानी ने उच्च क्वालिटी की 2 लाख रेपिड टेस्टिंग किट उपलब्ध करवाए जाने पर पाथ और देसाई फाउंडेशन को धन्यवाद दिया। उन्होंने इस मानवता की सेवा में बड़ा कदम बताया। अतिथियों ने कहा कि इससे टेस्टिंग में तेजी आएगी और संक्रमित लोगों का तुरंत उपचार शुरू हो सकेगा।

कार्यक्रम में सीएमएचओ डॉ. सैत्या सहित स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी- कर्मचारी और अन्य विशिष्टजन मौजूद रहे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *