पालकी यात्रा के साथ समाप्त हुआ माधवनाथ महाराज का पुण्यतिथि महोत्सव

  
Last Updated:  March 24, 2022 " 01:06 am"

इंदौर : साउथ तुकोगंज स्थित श्रीनाथ मंदिर संस्थान पर चल रहे सात दिवसीय योगाभ्यानंद सदगुरु माधवनाथ महाराज के 86वें पुण्यतिथि महोत्सव के आखरी दिन बुधवार शाम मंदिर परिसर से माधवनाथ महाराज की पालकी यात्रा निकाली गई। देशभर से आए सैकड़ों श्रद्धालुओं ने पालकी को कांधा देकर सदगुरु के प्रति अपनी भावांजलि समर्पित की। भक्तों में पूरे समय पालकी के पूजन की होड़ लगी रही।
पालकी यात्रा मंदिर परिसर से माधवनाथ महाराज के जयघोष के साथ प्रारंभ हुई। साउथ तुकोगंज से टेगौर मार्ग, देवी अहिल्या वि.वि. के सामने से नेहरू प्रतिमा, गोकुलदास हास्पिटल, ढक्कन वाला कुआ होते हुए पुनः मंदिर पहुंची, जहां बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं एवं शहर के अनेक गणमान्य नागरिकों ने पालकी का पूजन किया।
संस्थान के सचिव संजय नामजोशी ने बताया कि इसके पूर्व प्रातःकालीन सत्र में कांकड़ा आरती के बाद सामूहिक ग्रंथ पारायण का विराम हुआ। सुबह महालक्ष्मी यज्ञ की पूर्णाहुति भी राहता शिर्डी से पधारे वेद मर्मज्ञ अनंत शास्त्री लावर के सानिध्य में यज्ञ देवता के जयघोष के बीच हुई। सैकड़ों भक्तों ने माधवनाथ महाराज के लघु रूद्राभिषेक, समाराधना एवं महाप्रसादी का पुण्य लाभ उठाया। संध्या को नरसोवा वाड़ी से आए प्रख्यात कीर्तनकार विवेक बुआ गोखले ने भी अपने मनोहारी संकीर्तन से भक्तों का मन मोह लिया। कीर्तन के पश्चात पालकी यात्रा निकाली गई।, जिसमें देशभर से आए श्रद्धालुओं ने नाचते-गाते, झूमते हुए अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। इसके साथ ही पिछले छह दिनों से चल रहे पुण्यतिथि महोत्सव का समापन हुआ।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *