पुरी, गंगासागर के साथ कामाख्या मंदिर के दर्शन करवाएगी आईआरसीटीसी की स्वदेश दर्शन पर्यटन ट्रेन

  
Last Updated:  August 3, 2022 " 07:57 pm"

इंदौर : मप्र के तीर्थयात्रियों के लिए इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन लि. द्वारा स्वदेश दर्शन विशेष पर्यटन ट्रेन का संचालन किया जा रहा है। यह ट्रेन पुरी, गंगासागर के साथ कामाख्या मंदिर के दर्शन कराएगी।
आईआरसीटीसी मप्र के रीजनल मैनेजर केके सिंह ने पत्रकार वार्ता में यह जानकारी दी। पश्चिम रेलवे के रतलाम मंडल के पीआरओ खेमराज मीणा भी इस दौरान मौजूद रहे।

10 नवंबर को इंदौर से रवाना होगी ट्रेन।

रीजनल मैनेजर केके सिंह ने बताया कि पुरी, गंगासागर, कामाख्या मंदिर के दर्शन कराने वाली यह ट्रेन 10 नवंबर को इंदौर से रवाना होगी। इंदौर के अलावा भोपाल के रानी कमलापति और जबलपुर स्टेशनों से भी तीर्थयात्री इस ट्रेन में सवार हो सकेंगे। 15 कोच की इस ट्रेन में 850 सीटें उपलब्ध कराई गई हैं।

16,950 रूपए लगेगा किराया।

रीजनल मैनेजर श्री सिंह ने बताया 9 दिन और 10 रातों के इस टूर पैकेज का किराया कुल 16,950 रूपए रखा गया है। इसमें चाय, नाश्ता, दोपहर और रात का भोजन, नॉन एसी होटलों में रात्रि विश्राम, स्थानीय भ्रमण के लिए टूरिस्ट बसों की व्यवस्था आदि सुविधाओं के साथ चार लाख का दुर्घटना बीमा भी शामिल है।

ऑनलाइन व अधिकृत एजेंट से करवाई जा सकती है बुकिंग।

पत्रकार वार्ता में बताया गया कि इस ट्रेन की बुकिंग प्रारंभ हो चुकी है। इच्छुक तीर्थयात्री आईआरसीटीसी की वेबसाइट www.irctctourism.com पर ऑनलाइन बुकिंग करवा सकते हैं। इसी के साथ अधिकृत एजेंट से भी बुकिंग करवाई जा सकती है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *