पुलिसकर्मी से इंसास रायफल छीनकर भागे गिरोह का पर्दाफाश, एक आरोपी गिरफ्तार, रायफल बरामद

  
Last Updated:  January 18, 2022 " 09:13 pm"

इंदौर : बड़गोंदा थाना क्षेत्र में एक स्कूल संचालक के घर डकैती डालने का प्रयास करने के साथ घेराबंदी करने पर बीट आरक्षक के साथ झूमाझटकी कर उसकी इंसास रायफल लूटकर ले जाने वाले बदमाशों के गिरोह का खुलासा हो गया है। पुलिस ने वारदात में शामिल प्रमुख आरोपी को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से लूटी गई इंसास रायफल भी बरामद कर ली है। आईजी इंदौर देहात जोन राकेश गुप्ता ने पत्रकार वार्ता के जरिए यह जानकारी दी। एसपी देहात भगवत सिंह विरदे भी इस दौरान मौजूद रहे।

12 दिन पूर्व हुई थी वारदात।

आईजी गुप्ता ने बताया कि पुलिस थाना बड़गोंदा क्षेत्रांतर्गत दिनांक 06.01.2022 की रात पांच अज्ञात बदमाशों ने कर्नल एकेडमी स्कूल सिग्नल विहार गागलाखेड़ी के संचालक के घर में घुसकर गार्ड प्रकाश पिता रामकिशन के साथ मारपीट की व उसकी गन और मोबाइल छीन लिए। फरियादी अर्जुन बहादुर पिता फतेबहादुर निवासी कर्नल एकेडमी स्कुल सिग्नल विहार के मकान के चैनल गेट का ताला तोड़कर अन्दर घुसे दो बदमाशों में से एक ने कट्टा दिखाकर फरियादी व उसकी माता किरन बहादुर को धमकाया, बोला कि माल कहा है बताओं नहीं तो गोली मार देंगे। तभी घर के अन्य सदस्य जाग गए। इस बीच स्कूल के दूसरे गार्ड द्वारा शोर मचाने पर बदमाश भीड़ इकट्ठी होने के डर से भाग खड़े हुए। जाते- जाते बदमाश गार्ड की छीनी बन्दूक वहीं फेंक गए। इस बीच सूचना मिलने पर पुलिस मोबाइल वैन भी तत्परता से मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने तत्काल घेराबन्दी कर बदमाशों को पकड़ने का प्रयास किया। उसी दौरान बदमाशों ने पुलिस पार्टी पर पथराव किया और एक बीट आरक्षक की इंसास रायफल लूटकर भाग गए।
इस वारदात को लेकर थाना बडगोंदा पर अप. क्र. 09/22 धारा 395, 511 भादवि का पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

आरोपियों की तलाश में जुटी थी चार जिलों की पुलिस।

आईजी राकेश गुप्ता के मुताबिक स्कूल संचालक के घर से तो बदमाश कुछ नहीं ले जा सके लेकिन आरक्षक की इंसास रायफल का छीनकर ले जाना गंभीर मामला था, क्योंकि उक्त रायफल का दुरुपयोग भी हो सकता था। यही कारण था कि इंदौर के साथ धार, झाबुआ और अलीराजपुर पुलिस को भी बदमाशों की तलाश में लगाया गया था।

एक आरोपी पकड़ाया, रायफल बरामद।

आईजी गुप्ता के अनुसार पुलिस टीम को दिनांक 17.01.2022 को मुखबिर द्वारा सूचना दी गई कि थाना बड़गोंदा की डकैती की घटना में एक संदेही आकेश निवासी कदवाल को कुछ लोगों द्वारा पुलिस की छीनी गई बंदुक लिए देखा गया है। उक्त सूचना पर त्वरित कार्रवाई करते हुए पुलिस ने मुखबिर के बताए स्थान पर पहुंचकर संदेही आकेश उर्फ आकाश पिता अर्जुन बघेल उम्र 20 साल निवासी कदवाल थाना बोरी जिला अलीराजपुर को पिपलडेरिया मे दबिश देकर पकड़ा लिया। पूछताछ करनें पर उसने अपने साथी सोमला, कलम, राजू एवं मुकेश के साथ वारदात को अंजाम देना स्वीकार किया। आरोपी आकेश से पुलिस आरक्षक से छीनी गई इंसास रायफल भी बरामद की गई। आरोपी आकेश को गिरफ्तार कर अन्य घटनाओं के सम्बन्ध में पूछताछ करने और अन्य आरोपियों की धरपकड हेतु न्यायलय में पेश कर दिनांक 24-01-2022 तक पुलिस रिमाण्ड पर लिया गया है।

उक्त कार्रवाई में वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन और अति. पुलिस अधीक्षक पुनीत गेहलोत के नेतृत्व में थाना प्रभारी बडगोंदा अमित कुमार, उपनिरीक्षक अजबसिंह यादव, उनि गुलाब सिंह रावत, उनि आशिक हुसैन, सउनि सखाराम जामोद, सउनि सुरेशचन्द्र परमार, प्र. आर. 1204 राकेश, प्र.आर. 1802 रियाज खान, प्र.आर. 2005 विजय चौहन, आर. 2332 मुन्नालाल यादव व सायबर सेल और 129 आकाश कलमे, आर. 673 रोहित लाहिया, आर. रवि तिवारी,आर. 924 संदीप कास्डे के साथ धार, झाबुआ, अलीराजपुर की पुलिस टीमों का भी सराहनीय योगदान रहा।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *