प्रदेश सरकार तय करेगी एम्बुलेंस के रेट, ज्यादा किराया वसूलने वालों के खिलाफ होगी कार्रवाई

  
Last Updated:  May 5, 2021 " 03:53 pm"

भोपाल :गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि कोरोना के आपदा काल में एम्बुलेंस संबंधी शिकायतें निरंतर प्राप्त हो रही हैं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा कोरोना नियंत्रण की समीक्षा बैठक में तय किया गया है कि राज्य स्तर से एम्बुलेंस की दरें तय की जाएंगी, जिससे जनता को अनावश्यक परेशानी न हो। डॉ. मिश्रा ने बताया कि सोशल मीडिया पर कोरोना के संबंध में भ्रामक जानकारियाँ पोस्ट करने वालों के खिलाफ भी सख्ती से कार्रवाई करने का निर्णय लिया गया है।

डॉ. मिश्रा ने बताया कि कोरोना की समीक्षा बैठक में विभिन्न स्थानों से एम्बुलेंस वालों द्वारा मनमाना किराया वसूल करने, परिजनों से दुर्व्यवहार इत्यादि की शिकायतों को संज्ञान में लिया गया है। बैठक में निर्णय लिया गया कि एम्बुलेंस की राज्य स्तर से निर्धारित दरों से अधिक किराया वसूल किए जाने पर संबंधित एम्बुलेंस मालिको के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

सोशल मीडिया पर भ्रामक पोस्ट डालना पड़ेगा महंगा।

डॉ. मिश्रा ने बताया कि सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्म जैसे व्हाट्सअप ग्रुप, फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम इत्यादि पर कोरोना के संबंध में विभिन्न प्रकार की भ्रामक जानकारियाँ पोस्ट की जा रही हैं। बैठक में निर्णय लिया गया कि सोशल मीडिया पर भ्रामक जानकारी पोस्ट करने वालों के विरुद्ध सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

वैक्सिनेशन के पहले पोर्टल पर पंजीयन कराएं।

डॉ. मिश्रा ने 5 मई से प्रारंभ हुए 18+ वैक्सिनेशन के लिए पात्र सभी लोगों से पोर्टल पर पंजीयन कराने का आव्हान किया है। उन्होंने कहा है कि पंजीयन के बाद मैसेज प्राप्त होने पर ही टीकाकरण के लिये वैक्सिनेशन सेंटर जाएं। डॉ. मिश्रा ने बताया कि जनता को असुविधा और संक्रमण से बचाने के लिए भी अस्पतालों से अन्यत्र वैक्सिनेशन सेंटर खोले जाने की व्यवस्था की गई है। उन्होंने कहा कि सभी पात्र लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *