फंड की कमीं से रुका है काम, जल्द ही सारे प्रोजेक्ट शुरू हो जाएंगे- प.रेलवे जीएम कंसल

  
Last Updated:  February 24, 2021 " 04:39 am"

इंदौर : बुधवार को इंदौर आए पश्चिम रेलवे के जीएम आलोक कंसल ने कहा कि यह इंदौर के लिए अच्छी बात है कि रतलाम मंडल के किसी स्टेशन को रिडेवलपमेंट के लिए चुना गया है। कोरोना काल में पश्चिम रेलवे को यात्री किराए में 5 हजार करोड़ का नुकसान हुआ है। इंदौर के प्रोजेक्ट पर फंड की कमीं से काम रुका हुआ है, जल्दी ही सारे प्रोजेक्ट पुनः शुरू कर देंगे।
जीएम श्री कंसल पत्रकारों से चर्चा कर रहे थे।
जीएम कंसल का कहना था कि सारे प्रोजेक्ट बन्द नहीं हैं। कुछ प्रोजेक्ट रुके हैं। इसके लिए सांसद लालवानी से बात की है। जल्द ही कोई रास्ता निकल आएगा।उन्होंने माना कि इंदौर- दाहोद लाइन होल्ड में है।इसका भी रास्ता निकाल रहे हैं। कोरोना के कारण रेलवे के 350 करोड़ के मंजूर प्रोजेक्ट अटके हैं। इसमें अच्छी और तेज रफ्तार ट्रेनें शुरू करने पर फोकस किया जा रहा है।रेलवे जीएम ने कहा कि लाइन के दोहरीकरण पर जोर दिया जा रहा है। महू- सनावद सेक्शन में दोबारा सर्वे कराकर मंत्रालय रिपोर्ट भेजी गई है। वैसे भी मप्र को इस बार 25 फीसदी ज्यादा आवंटन मिला है। 22 मार्च 2020 को ट्रेनें बन्द हुई थीं मई में मजदूरों को भेजने के लिए स्पेशल ट्रेनें चलाई गई थीं, प्री कोविड तीन सौ ट्रेनें चलती थी। आधी ट्रेनें शुरू हो गई हैं ।अगले 7 दिनों में 6 ट्रेनें और प्रारम्भ हो रही हैं। हमारे इंजन व डिब्बे खड़े हैं।चलेंगे तो घाटा नहीं होगा। अभी जो ट्रेनें चल रहीं हैं, उनमें 10 फीसदी यात्री भी नहीं मिल रहे हैं।
स्पेशल ट्रेन का किराया ज्यादा होने के सवाल पर उनका कहना था कि इन ट्रेनों में केवल रिजर्वेशन हो रहा है, रफ्तार भी ज्यादा है, इसलिए किराया मामूली अधिक है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *