फर्जी लूट की घटना का रावजी बाजार पुलिस ने किया खुलासा

  
Last Updated:  March 2, 2024 " 06:18 pm"

पत्नी के साथ मिलकर कर्ज चुकाने के लिए सेठ के रुपए हड़पने की रची थी साजिश।

सेठ के डेढ़ लाख रुपए पत्नी को देकर बना दी लूट की झूठी कहानी।

खुद की आंखों में मिर्च झोंक कर अस्पताल में भर्ती हो गया था आरोपी।

इंदौर : फर्जी लूट की घटना का पुलिस थाना रावजी बाजार ने पर्दाफाश कर दिया है। आरोपी ने कर्जा चुकाने के लिए अपनी पत्नी के साथ मिलकर आंखों में मिर्च डालकर लूट होने की झूठी कहानी रची थी। पुलिस ने आरोपी पति व उसकी पत्नी को गिरफ्तार कर, लूट के रुपये भी जब्त कर लिए हैं।

पुलिस थाना रावजी बाजार पर घटना दिनांक 27/02/2024 को आवेदक बाबू भाई ने लिखित मे आवेदन प्रस्तुत किया कि मैंने अपने यहाँ पर काम करने वाले धवल को 01.50 लाख रुपये देकर रवाना किया था जिसके साथ किसी ने आँखों में मिर्ची डाल कर लूट कर ली है जो आनन्द अस्पताल इन्दौर में भर्ती है। जब मैं आनन्द अस्पताल गया तब मुझे धवल ने बताया कि मैं आप के रुपये लेकर अपने घर जा रहा था, गाड़ी अड्डा चौराहे के पास किसी ने मेरे चेहरे पर लाल मिर्ची पावडर फेक कर रुपये लूट लिए। फरियादी की सूचना पर थाना रावजी बाजार पर अज्ञात आरोपी के विरुद्ध अपराध धारा 392 भा.द.वि. का पंजीबद्ध कर विवेचना मे लिया गया।

पुलिस ने विभिन्न व्यक्तियों से पूछताछ करने के साथ तकनीकि सर्विलांस तथा सीसीटीव्ही फुटेज आदि के विश्लेषण करना प्रारंभ किया। सतत् प्रयास के दौरान लगभग 150 कैमरों के सीसीटीवी फुटेज खंगाले गए। इसके चलते घटना फर्जी होने का खुलासा होने के साथ आरोपियों को गिरफ्त में ले लिया।

आरोपी धवल भाई चिम्बाचे उम्र 26 साल हाल पता साउथ तुकोगंज इन्दौर स्थायी पता ग्राम चाणसमा तालुका चाणसमा जिला पाटन गुजरात से हिकमत अमली से पूछताछ करने पर उसने अपनी पत्नी हिरल पति धवल चिम्बाचे उम्र 26 साल, स्थायी पता ग्राम चाणसमा तालुका चाणसमा जिला पाटन गुजरात के साथ मिलकर अपना कर्जा चुकाने के लिए अपने सेठ बाबू भाई के रुपये हड़पने हेतु झूठी लूट की घटना का प्लान बनाया। बाबू भाई द्वारा दिए रुपए उसने अपनी पत्नी को लालबाग पैलेस पर व्हाट्सएप वॉइस कॉल कर बुलाया और उसे देकर रवाना कर दिया। बाद में गाड़ी अड्डा के पास पहुंचा और खुद के हाथों से आखों में मिर्ची डालकर लूट होना बता कर अस्पताल में भर्ती हो गया।

प्रकरण मे आरोपी धवल से मोबाइल फोन व आरोपी की पत्नी हिरल से 1,50,000/- रुपये व एक मोबाइल फोन जब्त कर दोनो की गिरफ्तार किया गया है। दोनों के विरुद्ध विवेचना के आधार पर अग्रिम वैधानिक कार्रवाई की जा रही हैं।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *