बच्चों ने देशभक्ति के जज्बे को कागज पर उकेरा

  
Last Updated:  August 7, 2022 " 06:26 pm"

आजादी के अमृत महोत्सव के तहत हुआ पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता का आयोजन।

इंदौर : आजादी के अमृत महोत्सव के तहत इंदौर पुलिस द्वारा विभिन्न संस्थाओं के साथ मिलकर स्कूली बच्चों और आम लोगों को स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों और तिरंगे के बारे में जानकारी दी जा रही है। इसी के साथ बच्चों में देशभक्ति की भावना जागृत करने के उद्देश्य से विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन भी किया जा रहा है।

इसी कड़ी में अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त मुख्यालय मनीषा पाठक सोनी के मार्गदर्शन में माया एकेडमी की रचना जौहरी व उनकी टीम ने बच्चों में देश प्रेम की भावना को जागृत करने के लिए आजादी के अमृत महोत्सव थीम पर पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता आयोजित की।स्पर्धा में बच्चों ने बढ़ – चढ़कर भाग लिया और अपनी भावनाओं को कागज पर उकेरा।

प्रतियोगिता के जूनियर विंग में सानवी जैन को प्रथम, भावेश गहलोत को द्वितीय और प्रियंका को तृतीय स्थान मिला।

सीनियर विंग में रोहित कजले ने प्रथम, जतिन बुंदेला ने द्वितीय एवं एकता वैष्णव ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

विजेता बच्चों को किया पुरस्कृत।

शनिवार को माया एकेडमी ऑफ एडवांस्ड कंप्यूटिंग (MAAC) में आयोजित कार्यक्रम में मनीषा पाठक सोनी, निरीक्षक राधा जामोद एवं रचना जौहरी ने अमित मोदी, director MAAC, महेन्द्र सिसोदिया, director MAAC अभिषेक सिसोदिया, दीपेन्द्र नागर और सौरभ सोनी- फ़ैकल्टी MAAC की उपस्थिति में पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता में विजेता रहे बच्चों को सर्टिफिकेट देकर पुरस्कृत किया। इस दौरान सभी ने हर घर तिरंगा अभियान में बढ़ चढ़ भाग लेकर देशभक्ति के इस महापर्व को पूरे जोश और उल्लास के साथ मनाने का संकल्प लिया।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *