बीजलपुर खेल संकुल का निर्माण मार्च – 2023 तक पूरा करने के खेल मंत्री यशोधरा राजे ने दिए निर्देश

  
Last Updated:  November 7, 2022 " 07:11 pm"

अंतर्राष्ट्रीय मानकों, समय सीमा और गुणवत्ता का रखा जाए विशेष ध्यान।

खेल एवं युवा कल्याण मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने निर्माण कार्य की प्रगति की मौके पर पहुंच कर की समीक्षा।

इंदौर : खेल एवं युवा कल्याण मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने निर्देश दिए हैं कि इंदौर के बीजलपुर में साढ़े पांच करोड़ से अधिक की लागत से लगभग बीस एकड़ क्षेत्र में बनाए जा रहे अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त बहुउद्देश्यीय खेल संकूल का निर्माण कार्य मार्च 2023 तक पूर्ण कर लिया जाए। खेल संकूल के निर्माण का कार्य अंतर्राष्ट्रीय मानकों और पूर्ण गुणवत्ता के साथ किया जाए। गुणवत्ता के साथ कोई भी लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने समय सीमा का विशेष ध्यान रखने के निर्देश दिए।
इस अवसर पर विधायक जीतू पटवारी, खेल एवं युवा कल्याण विभाग के संचालक रवि कुमार गुप्ता सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

मार्च – 2023 तक पूरा हो बीजलपुर खेल संकुल का निर्माण।

खेल एवं युवा कल्याण मंत्री श्रीमती सिंधिया सोमवार को एक दिवसीय भ्रमण पर इंदौर पहुंची। उन्होंने सबसे पहले बिजलपुर पहुंच कर बहुउद्देश्यीय खेल संकूल के निर्माण कार्य की प्रगति की समीक्षा की। समीक्षा के दौरान उन्होंने कहा कि निर्माण कार्य अतिशीघ्र पूर्ण किया जाए। उन्होंने निर्माण कार्य पूर्ण करने के लिए मार्च 2023 की समयावधि तय की। उन्होंने कहा कि इस अवधि में हर हाल में निर्माण कार्य पूर्ण हो जाना चाहिए। समय सीमा का उल्लंघन और गुणवत्ता के साथ लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि यह राज्य शासन का महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट है।खेल मंत्री ने कहा कि हमारा प्रयास है कि खिलाड़ियों को बेहतर सुविधाएं और पर्याप्त अवसर मिले। विधानसभा वार खेल अधोसंरचनाओं के विकास पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। खिलाड़ियों को पर्याप्त अवसर देने के लिए खेलो इंडिया जैसे आयोजन भी किए जा रहे हैं।

इंडोर – आउटडोर खेल गतिविधियां संचालित होंगी।

इस मौके पर बताया गया कि इस बहुउद्देश्यीय खेल संकूल में हॉकी, फुटबाल, एथलेक्टिस के लिए एस्ट्रोटर्फ की सुविधा रहेगी। यहां इनडोर स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स भी रहेगा। इसमें बास्केटबॉल, टेबल टेनिस, कुश्ती, मार्शल आर्ट्स आदि खेल गतिविधियां संचालित होंगी।

खेलो इंडिया की तैयारियों की समीक्षा की।

खेल एवं युवा कल्याण मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने अभय प्रशाल और बास्केटबॉल कॉम्पलेक्स पहुंच कर खेलो इंडिया आयोजन की तैयारियों की समीक्षा की। बताया गया कि इंदौर में खेलो इंडिया कार्यक्रम के तहत जनवरी 2023 में टेबल टेनिस, कबड्डी, बास्केटबॉल और वेटलिफ्टिंग की प्रतियोगिताएं आयोजित होंगी। इसमें बड़ी संख्या में खिलाड़ी हिस्सा लेंगे। श्रीमती सिंधिया ने दोनों स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स पहुंच कर मौका मुआयना किया। उन्होंने वहां खिलाड़ियों और दर्शकों के लिए उपलब्ध सुविधाओं की जानकारी भी ली। खेल मंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि आयोजन की सभी तैयारियां गरिमा के अनुरूप सुनिश्चित की जाए। ऐसी व्यवस्था हो जिससे कि किसी भी खिलाड़ी को परेशानी नहीं हो।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *