कांग्रेस ने निकाला पैदल मार्च, कार को रस्सी से खींचकर किया पेट्रोलियम पदार्थों की मूल्यवृद्धि का विरोध

  
Last Updated:  October 7, 2021 " 09:53 pm"

इंदौर~ शहर कांग्रेस कमेटी के बैनर तले पेट्रोल,डीजल,गैस की बेलगाम मूल्यवृद्धि को लेकर नेहरू प्रतिमा से रीगल तिराहा स्थित गांधी प्रतिमा तक पैदल मार्च निकाला गया।
पैदल मार्च में पूर्व मंत्री एवं विधायक सज्जन सिंह वर्मा,जीतू पटवारी, विधायक संजय शुक्ला,पूर्व विधायक सत्यनारायण पटेल,पंकज संघवी,अर्चना जायसवाल,सुरजीत सिंह चड्डा आदि नेता कार को रस्सी से खींचकर मूल्यवृद्धि का विरोध कर रहे थे।।

पेट्रोलियम पदार्थों की मूल्यवृद्धि से बढ़ रही महंगाई।

बाकलीवाल ने कहा कि जब से भाजपा सरकार केन्द्र में सत्ता में आईं है तब से लेकर केंद्र की एवं राज्य की सरकारों ने पेट्रोल,डीजल गैस के दामों में बेतहाशा बढ़ोतरी की है,जिससे जनजीवन पर आर्थिक बोझ लगातार बढ़ रहा है। पेट्रोलियम पदार्थों की मूल्य वृद्धि के कारण जरूरी वस्तुओं के मूल्यों में वृद्धि हो रही है,जनता महँगाई के कारण परेशान है। त्योहारों के समय भाजपा सरकार पेट्रोल, डीजल व गैस की टंकी के दामों में लगातार वृद्धि कर रही है,जिससे मध्यमवर्गीय परिवार को आर्थिक बोझ झेलना पड़ रहा है, लेकिन भाजपा सरकार को जनता की परेशानी से कोई लेना देना नही है। सरकार के माथे पर जूं तक नही रेंग रही है।

महंगाई सबसे बड़ा मुद्दा।

पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा,जीतु पटवारी ने मूल्यवृद्धि का विरोध करते हुए कहा कि मोदी सरकार महँगाई के मुद्दे को लेकर जनता को भृमित कर सत्ता में आई थी,लेकिन आज महँगाई का सूचकांक सबसे ऊपर है।

किसानों को कुचलने के विरोध में बांधी काली पट्टी।

नेताओं ने लखीमपुर में भाजपा के मंत्री पुत्र द्वारा अन्नदाताओं को अपनी गाड़ी से कुचल कर मार डालने की घटना को हिटलर शाही का प्रतीक बताया और कहा कि इसका जवाब आगामी चुनाव में जनता देगी।अन्नदाताओं पर हुए अत्याचार के विरोध में कांग्रेस जनों ने काली पट्टी बांधकर विरोध दर्ज किया।

पैदल मार्च सुबह 10.30 बजे मधुमिलन चौराहा से आरम्भ हुआ जिसमे कार को रस्सी से खींचा गया वहीं बाइक को ठेला गाड़ी पर रखकर विरोध दर्ज करवाया गया। हाथों में बैनर- पोस्टर लिए कांग्रेसियों ने मूल्यवृद्धि के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।
पैदल मार्च में रमेश यादव उस्ताद, पिन्टू जोशी,रघु परमार,दीपू यादव,चिंटू चौकसे,अनिल यादव,अनिल शुक्ला,हलीमा बी,अंसाफ अंसारी,इक़बाल खान,अनवर कादरी,अनवर दस्तक,सादिक़ खान,रफीक खान,देवेन्द्र सिंह यादव,मनीष मिंडा,किरण जिरेती,रमीज खान, शशि यादव,रीता डांगरे,शशि हाड़ा, किरण वेद,नसरीन अली,पूनम वर्मा,राजकुमार टांक,वाहीद अली, सचिन सिलावट,संजय बाकलीवाल,इम्तियाज बेलिम,सत्यनारायण सलवाड़िया,सन्नी राजपाल,अभिषेक करोसिया एवं जौहर मानपुरवाला सहित कई नेता व कार्यकर्ता उपस्थित थे। पैदल मार्च के गांधी प्रतिमा पर पहुँचने के बाद नेताओं ने गाँधी जी के चरणों में ज्ञापन रखा, और भाजपा सरकार को सदबुद्धि देने की प्रार्थना की।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *