ब्रांडेड कम्पनियों के एक्सपायरी प्रोडक्ट की रिपैकिंग कर लोकल ब्रांड के नाम से बेचने वाला गोडाउन संचालक गिरफ्तार

  
Last Updated:  January 23, 2022 " 01:19 am"

इंदौर : पतंजलि, डेटॉल, जास्मीन, सन्तूर, पार्क एवेन्यू, और इंडिका जैसी ब्रांडेड कंपनी के एक्सपायर कास्मेटिक्स एवं घरेलू उपयोग के प्रोडक्ट्स की री-पैकिंग कर विक्रय करने वाले गोडाउन पर क्राइम ब्रांच इंदौर ने छापामार कार्रवाई की। थाना एरोड्रम पुलिस की मदद से की गई इस कार्रवाई में गोडाउन संचालक आरोपी के विरुद्ध धोखा-धडी का अपराध पंजीबद्ध कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस के मुताबिक आरोपी सस्ते दामों पर एक्सपायरी डेट के कास्मेटिक्स एवं घरेलू प्रोडक्ट्स खरीदकर उन्हे री पैकेजिंग कर शहर की दुकानों पर खुद के लोकल मेड प्रोडक्ट्स बताकर बेचता था। आरोपी के गोडाउन से भारी मात्रा में विभिन्न ब्रांडेड कम्पनियों के एक्सपायरी डेट के कास्मेटिक्स सामान बिना सील के, रैपर की बोतल व पैकेट्स कुल सामान करीब 15 लाख रुपए कीमत का जब्त किया गया।

शासन को भी पहुंचाई जा रही थी राजस्व की हानि।

नकली प्रोडक्ट का ये कारोबार एरोड्रम क्षेत्र के छोटा बांगडदा रोड, सांवरिया नगर इंदौर स्थित गोडाउन से संचालित किया जा रहा था। ब्रांडेड कम्पनियों के एक्सपायरी डेट के कास्मेटिक सहित अन्य प्रोडक्ट्स की रिपैकिंग कर शहर की दुकानों पर बेचने से ना सिर्फ कंपनियों को आर्थिक नुकसान हो रहा था, बल्कि शासन को राजस्व की हानि भी पहुंचाई जा रही थी, साथ ही आमलोगों के साथ भी छल किया जा रहा था।
पकड़े गए गोडाउन संचालक का नाम गिरीश जैन पिता प्रकाशचंद जैन बताया गया है। आरोपी के गोडाउन को सील कर दिया गया है।आरोपी के विरूद्ध धोखा-धडी का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना मे लिया गया है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *