भंवरकुआ से तेज़ाजी नगर सड़क के भूमिपूजन सहित 17 सौ करोड़ के विकास कार्यों की सौगात देंगे सीएम शिवराज

  
Last Updated:  December 23, 2021 " 07:05 pm"

इंदौर : शुक्रवार 25 दिसंबर को इंदौर प्रवास पर आ रहे मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 17 सौ करोड़ की विकास योजनाओं की सौगात देंगे।

भंवरकुआ से तेजाजी नगर तक सड़क का भूमिपूजन करेंगे।

सांसद शंकर लालवानी ने बताया कि मुख्यमंत्री चौहान टंट्या भील चौराहा (भंवरकुआं) से तेजाजी नगर तक 6 लेन सड़क का भूमिपूजन करेंगे। ये सड़क एबी रोड को रिंग रोड और बायपास से जोड़ती है। यहां शहर की कई प्रमुख धार्मिक और शैक्षणिक संस्‍थाएं हैं। खंडवा, बुरहानपुर होते हुए महाराष्‍ट्र जाने के लिए भी ये एक प्रमुख सड़क है, जिसके कारण यहां यातायात का अत्‍याधिक दबाव रहता है। इस सड़क के बनने से लाखों लोगों को फायदा होगा और दुर्घटनाओं का खतरा कम होगा।
सांसद शंकर लालवानी ने बताया कि इस सड़क के लिए करीब 54 करोड़ रु की राशि एनएचएआई ने इंदौर नगर निगम को दी है।

एलिवेटेड ब्रिज व मेट्रो के लिए भी होगा प्रावधान।

सांसद लालवानी ने कहा कि अब नई बनने वाली सड़कें 25 साल आगे की सोच को ध्यान में रखकर बनाई जानी चाहिए। इसीलिए भंवरकुआं से तेजाजी नगर के बीच बनने वाली सड़क पर मेट्रो और एलीवेटेड ब्रिज के लिए भी जगह छोड़ने के लिए कहा गया है।
सांसद लालवानी के अनुसार 12 दिसंबर 2019 को उनकी केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के साथ मुलाकात में इस सड़क को बनाने पर सहमति बन गई थी जिसके बाद गडकरी ने यहां आ रही बाधाओं को दूर करने के लिए कहा था। इसपर एनएचएआई ने इस काम को पूरा करने की जिम्‍मेदारी इंदौर नगर निगम को सौंपी थी और साथ ही इसके लिए राशि भी निगम को दी गई थी।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *