भारतीय शिष्टमंडल के साथ अबुधाबी के क्राउन प्रिंस से मिले सांसद लालवानी

  
Last Updated:  February 23, 2022 " 04:31 pm"

नई दिल्ली : संयुक्त अरब अमीरात की फेडरल नेशनल कांउसिल के निमंत्रण पर, लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला के नेतृत्व में भारतीयों सांसदों का दल दुबई के दौरे पर है। सांसद शंकर लालवानी समेत इस शिष्टमंडल में संसद सदस्य सुशील कुमार मोदी, डॉ. (श्रीमती) फौजिया तहसीन अहमद खान, डॉ. एम.के. विष्णु प्रसाद, पी. रवींद्रनाथ, डॉ. सुजय राधाकृष्ण विखे पाटिल और लोकसभा के महासचिव उत्पल कुमार सिंह शामिल हैं । संयुक्त सचिव, डॉ. अजय कुमार इस शिष्टमंडल के सचिव हैं । दोनों देशों के संसदीय शिष्टमंडलों के द्विपक्षीय आदान-प्रदान के तहत यह पहली यात्रा है।

स्टार्टअप व बिज़नेस इकोसिस्टम का करेंगे अध्ययन।

सांसद शंकर लालवानी ने बताया कि वे दुबई के स्टार्टअप एवं बिज़नेस इकोसिस्टम का अध्ययन
करेंगे जिससे इंदौर में निवेश बढ़ाया जा सकें। साथ ही, निवेशकों से इंदौर में निवेश का आग्रह भी करेंगे। सांसद लालवानी दुबई एक्सपो भी जाएंगे जहां भारत सरकार की ओर से सबसे बड़ा पैवेलियन लगाया गया है।

अबुधाबी के क्राउन प्रिंस से की मुलाकात।

अबुधाबी के क्राउन प्रिंस शेख मोहम्मद जायद से इंदौर सांसद शंकर लालवानी और भारतीय सांसदों के शिष्टमंडल की मुलाकात हुई। सांसद लालवानी ने क्राउन प्रिंस को यूएई और भारत के बीच रिश्ते बेहतर करने में उनकी निजी दिलचस्पी के लिए उनका धन्यवाद किया। साथ ही, दुबई एक्सपो के कामयाब आयोजन के लिए उन्हें बधाई दी।

भारतीय शिष्टमंडल के सदस्य यूएई यात्रा के दौरान वहां के कई विशिष्टजनों से मुलाकात करेंगे। इसी के साथ वे आबू धाबी और दुबई में सांस्कृतिक और ऐतिहासिक महत्व के स्थानों की यात्रा भी करेंगे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *