मंत्री सिलावट ने सांवेर में पौने पांच करोड़ की नल जल योजना का किया भूमिपूजन

  
Last Updated:  February 11, 2021 " 04:28 am"

इंदौर : जल जीवन मिशन एक ऐसी अनूठी योजना है, जिसके तहत प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने हर घर में नल जल पहुँचाने का संकल्प लिया है। मध्य प्रदेश में सांवेर ऐसा पहला विधानसभा क्षेत्र है जहाँ पर सबसे पहले धरातल पर यह योजना मूर्त रूप लेने जा रही है। जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट ने यह बात कहते हुए बुधवार को ग्राम झलारिया में 4 करोड़ 30 लाख 86 हज़ार रुपये की लागत से बनने वाली नल जल परियोजनाओं का भूमि पूजन किया।
मंत्री सिलावट ने इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में गाँव और किसानों पर सरकार का फ़ोकस है। स्वास्थ्य, शिक्षा, सड़क सहित सभी ज़रूरी और महत्वपूर्ण क्षेत्रों में सरकार बड़े जतन से काम कर रही है। सिलावट ने कहा कि मुझे सपनों में भी अपने ग्रामवासी भाइयों-बहनों की चिंता रहती है। उन्होंने कहा कि विगत उपचुनाव में जिस तरह से एक बड़े जीत का अंतर उन्हें मिला है, इससे वे अपने क्षेत्र की जनता के प्रति ज़्यादा जवाबदेह हो गए हैं। क्षेत्र का विकास और जन समस्याओं का निराकरण ही उनकी प्राथमिकता है। मंत्री सिलावट ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि नल जल परियोजनाओं का कार्य समयसीमा में पूरी गुणवत्ता के साथ पूर्ण करें और क्षेत्र में प्रगति को एक नया आयाम प्रदान करें। मंत्री श्री सिलावट ने गाँव के तालाब का गहरीकरण और सौंदर्यीकरण के निर्देश भी दिए।

बता दें कि सांवेर विधानसभा क्षेत्र के 190 गांवों को नल जल योजना से जोड़ने के लिये केन्द्र सरकार द्वारा 132 करोड़ 96 लाख रूपये की स्वीकृति दी गई थी। इसी के तहत 10 फरवरी को सांवेर विकासखण्ड अन्तर्गत ग्राम झलारिया, अम्बामोलिया, बाल्यायखेड़ा, हांसाखेड़ी और पानोड में जल जीवन मिशन अंतर्गत 430.86 लाख रूपये की लागत से नल जल योजना के कार्यों का मंत्री सिलावट द्वारा भूमिपूजन किया गया।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *